Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

यूट्यूब स्टार लिली सिंह का संयुक्त राष्ट्र से युवाओं को सशक्त करने का आह्वान

Published

on

Loading

संयुक्त राष्ट्र, 25 सितंबर (आईएएनएस)| संयुक्त राष्ट्र में अमूमन नेता या राजनयिक ही वैश्विक मुद्दों पर अपना रुख रखते नजर आते हैं लेकिन इस बार यूट्यूब स्टार लिली सिंह ने इस मंच से युवाओं को सशक्त करने की बात कही है।

लिली सिंह ने इस मंच से कहा कि युवा ही भविष्य हैं और वैश्विक समस्याओं को सुलझाने में युवाओं की अहम भूमिका है।

यूनिसेफ की सद्भावना दूत लिली सिंह ने सोमवार को उच्चस्तरीय ‘यूथ2030’ कार्यक्रम में वैश्विक नेताओं और युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब युवाओं को शिक्षित करने के लिए पैसे का निवेश किया जाएगा तो वे प्रकाश का स्तंभ बनेंगे, जिसकी दुनिया को जरूरत है।

भारतीय मूल की लिली के यूट्यूब पर 1.1 लाख फॉलोअर्स हैं और ‘हाउ टू बी ए बॉसे’ नाम की किताब लिख चुकी हैं। वह फोर्ब्स पत्रिका की शीर्ष इन्फ्लूएंशियल लोगों की सूची में भी स्थान पा चुकी हैं।

लिली सिंह ने कहा कि दुनिया इतनी तेजी से आगे बढ़ रही है कि जिस यूट्यूब की मदद से उन्होंने लोकप्रियता पाई है, वह मंच 30 साल पहले तक नहीं था।

वह कहती हैं कि जिन लोगों ने गरीबी नहीं देखी, विस्थापन की मार नहीं झेली और सफलता पाई है, ऐसे लोगों को सफलता मिलना जैकपॉट की तरह है। वह कहती हैं कि जब वह खुद की अन्य युवाओं से तुलना करती हैं तो वह पाती हैं जैसे उन्होंने लॉटरी जीत ली है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending