Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

यूथ ओलम्पिक का अनुभव हमेशा आपके साथ रहेगा : बाक

Published

on

Loading

ब्यूनस आयर्स, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने शनिवार को यूथ ओलम्पिक खेलों में हिस्सा लेने आए 4000 एथलीटों का स्वागत करते हुए कहा कि इन खेलों का अनुभव जीवन भर उनके साथ रहेगा। यूथ ओलम्पिक खेलों के उद्घाटन समारोह में बाक ने सभी एथलीटों को संबोधित करते हुए यह बात कही।

एथलीटों की नई पीढ़ी का यूथ ओलम्पिक खेलों में स्वागत करते हुए बाक ने कहा, “यह अनुभव जीवन भर आपके साथ रहेगा। हम सब यहां आपका जश्न मनाने के लिए इकट्ठा हुए हैं। आप सभी असल में बदलाव लाने वाले खिलाड़ी हैं।”

बाक ने कहा, “हम जानते हैं कि यहां आने के लिए आप सभी एथलीटों ने कड़ी मेहनत की है और कठिन प्रतिस्पर्धा की है। जिस खेल से आपको प्यार है, उसमें आपने सर्वश्रेष्ठ दिया। इसीलिए, आप इन खेलों में शामिल होने के काबिल हैं।”़

आईओसी अध्यक्ष ने कहा, “हर एथलीट अलग होता है। हम सभी विश्व के विभिन्न हिस्सों से यहां आए हैं और हमारी संस्कृति अलग है। हालांकि, हम सब ओलम्पिक खेलों के मूल्यों-उत्कृष्टता, दोस्ती और सम्मान के कारण एक-समान हैं।”

तीसरे यूथ ओलम्पिक खेलों का शनिवार को उद्धाटन हुआ। इसके मुकाबले में रविवार से खेले जाएंगे। यूथ ओलम्पिक खेलों का आयोजन पहली बार यूरेशिया से बाहर हो रहा है।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending