Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

यूनिसेफ ने युवाओं के लिए विशेष प्रतिनिधि नियुक्त किया

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 28 सितम्बर (आईएएनएस)| संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने शुक्रवार को रवि वेंकटेशन को युवाओं के विशेष प्रतिनिधि के तौर पर नियुक्त किया। यूनिसेफ की तरफ से जारी बयान के अनुसार, रवि इस भूमिका में विश्वस्तर पर उच्चस्तरीय पहल, साझेदारी और नवाचारों के साथ यूनिसेफ को रणनीतिक मार्गदर्शन और सहयोग प्रदान करेंगे। वह जनरेशन अनलिमिटेड को लेकर समग्र रणनीति तथा दृष्टिकोण तय करने तथा इसके लिए निजी क्षेत्र को यूनिसेफ के साथ जोड़ने तथा क्षेत्रीय चैंपियनों की पहचान करने में यूनिसेफ की मदद करेंगे।

बयान के अनुसार, रवि नवाचार एजेंडे पर यूनिसेफ को सलाह देने के अलावा वैश्विक निगमों के साथ साझा मूल्य साझेदारी के निर्माण में यूनिसेफ की सहायता करेंगे। वह 2015 से 2018 तक भारत के दूसरे सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व चेयरमैन रहे हैं। उनकी देखरेख में बैंक ने कुछ क्रांतिकारी बदलाव देखे। इससे पहले, माइक्रोसाफ्ट इंडिया के चेयरमैन रहे थे। वह कुमिंस इंडिया के चेयरमैन और इंफोसिस लिमिटेड के सह-चेयरमैन के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

बयान के अनुसार, रवि ने हॉर्वर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए किया है। थिंकर्स50 ने उन्हें भारत के श्रेष्ठ मैनेजमेंट थिंकर्स में शुमार किया है। साथ ही वह लिंकेडिन ग्लोबल इनफ्लूएंसर्स सूची में भी शामिल हैं।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending