Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

यूपीआई भुगतान में 33 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ पेटीएम सबसे आगे

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)| अलीबाबा और सॉफ्टबैंक समर्थित पेटीएम ने सोमवार को कहा कि उसने सितम्बर में 13.7 करोड़ यूपीआई लेन-देन दर्ज किए हैं, जिसके साथ ही कंपनी इस क्षेत्र में सबसे आगे निकल गई है और उसकी कुल बाजार हिस्सेदारी 33 फीसदी से अधिक हो गई है। पेटीएम का स्वामित्व रखने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने कहा कि कंपनी ऑफलाइन भुगतानों के लिए भीम यूपीआई शुरू कर रही है, जिसके तहत कंपनी के कुल 95 लाख व्यवसायी आधार में 50 लाख से ज्यादा भीम यूपीआई भुगतान स्वीकार करेंगे।

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबोट ने कहा, पेटीएम भीम यूपीआई को व्यापक रूप से स्वीकृत होते देखना उत्साहजनक है और यह लाखों यूजर के लिए भुगतान के पसंदीदा तरीका है, जिसने हमें यूपीआई भुगतान में नेतृत्वकर्ता बना दिया है।

पेटीएम पर किए जाने वाले सभी भुगतान में से 20 फीसदी भीम यूपीआई से किए जाते हैं, जिसमें मोबाइल रिचार्ज और भुगतान, बिजली और पानी के बिल और डीटीएच रिचार्ज समेत अन्य शामिल हैं।

कंपनी ने इसके अलावा ‘पेटीएम इनबॉक्स’ के तहत ‘स्पैम-प्रूफ एसएमएस इनबॉक्स’ लांच करने की घोषणा की है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading
नेशनल23 seconds ago

आम आदमी पार्टी के सांसद संजीव अरोड़ा के घर पर ईडी की छापेमारी, मनीष सिसोदिया भड़के ‘आज फिर मोदी जी ने अपने तोते मैना को खुला छोड़ दिया है

खेल-कूद1 hour ago

भारत ने जीता अपना पहला टी20 मैच, हार्दिक पंड्या ने लगाया विजयी छक्का

नेशनल2 hours ago

इंडियन एयरफोर्स की 92वें वर्षगांठ के मौके पर आयोजित एयर शो को देखने के लिए पहुंची लाखों की भीड़, ज्यादा गर्मी की वजह से 5 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश21 hours ago

बरेली में महिला 16 साल से खा रही थी अपने बाल, मानसिक बीमारी ट्राईकोलोटो मेनिया से ग्रसित

प्रादेशिक21 hours ago

दयाल बाग में नेचर हेल्थ क्लब का उद्घाटन, कुमार विश्वास के साथ राज्यसभा संसद संजय सेठ रहे मौजूद

Trending