Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

राफेल सौदे में जिनका अपमान हुआ, उन्हें न्याय दिलाएगी कांग्रेस : राहुल

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 25 सितम्बर (आईएएनएस)| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार पर विवादास्पद राफेल सौदे को लेकर निशाना साधा और कहा कि उनकी पार्टी उन सभी को न्याय दिलाएगी, ‘जिनका अपमान हुआ है और जिन्हें ठगा गया है।

‘ गौरतलब है कि इस सौदे में ऑफसेट कांट्रैक्ट सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एचएएल को नहीं दिया गया, और इसे एक निजी कंपनी को दे दिया गया है।

राहुल ने ट्वीट किया, भारत की सेवा करने वाले सभी वायुसेना अधिकारियों और जवानों। प्रत्येक लड़ाकू शहीद पायलट के परिवारों। एचएएल (हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड) के लिए काम कर चुके लोगों, हम आप सभी का दर्द समझ सकते हैं। हम समझ सकते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं। हम उन सभी को न्याय दिलाएंगे, जिनका आपमान किया गया और जिन्हें ठगा गया है।

उन्होंने फ्रांस के दसॉ एविएशन से 36 राफेल विमान खरीदे जाने के मामले में उठे विवाद के बीच यह बयान दिया है। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने दावा किया है कि ऑफसेट साझेदार के रूप में एक निजी कंपनी का नाम भारत सरकार ने सुझाया था।

कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल मामले में मानक प्रक्रिया का उल्लंघन करने के अलावा मित्र पूंजीवाद का आरोप लगा रही है।

मोदी सरकार ने हालांकि लगातार कहा है कि दसॉ एविएशन ने खुद अपना भारतीय साझेदार चुना और इससे सरकार का कुछ लेना-देना नहीं है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending