Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

होंडा 2 व्हीलर्स ने 20 लाख वाहनों का किया निर्यात

Published

on

Loading

गुरुग्राम, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया के निर्यात का आंकड़ा 20 लाख दोपहिया वाहनों को पार कर गया है।

सबसे ज्यादा होंडा डियो स्कूटर का निर्यात किया गया, जो देश से किए जाने वाले स्कूटरों के कुल निर्यात का 60 फीसदी है। कंपनी ने सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी। बयान में कंपनी ने कहा है कि होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया ने साल 2001 में एक्टिवा का निर्यात शुरू किया। 14 सालों में होंडा के दोपहिया वाहनों का कुल निर्यात पहले 10 लाख के आंकड़े को पार कर गया।

कंपनी ने बताया कि भारतीय दोपहिया उद्योग में होंडा की अलग कंपनी के रूप में शुरुआत के बाद होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया ने दुनिया भर में अपना विस्तार कर लिया है और मात्र तीन सालों में इसका निर्यात तीन गुना बढ़कर 20 लाख वाहनों के आंकड़े को पार कर गया है।

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्रा. लि. के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, हमने 2020 तक के लिए उत्कृष्ट योजनाएं तैयार की हैं। होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में अपनी अग्रणी स्थिति को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। देश में शानदार घरेलू बिक्री के साथ भारत पहले से होंडा के दोपहिया वाहनों की बिक्री में पहले स्थान पर है।

उन्होंने कहा, निर्यात की बात करें तो हम नए मॉडल के लांच, नए बाजारों में प्रवेश तथा मौजूदा बाजारों में विस्तार के साथ त्रिआयामी रणनीति अपना रहे हैं। इन्ही सब प्रयासों के कारण हम 20 लाख वाहनों के निर्यात का आंकड़ा पार करने में सफल हुए हैं।

उन्होंने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों में अपने निर्यात का विस्तार करते हुए होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया अब एशिया-ओशनिया, लैटिन अमेरिका, मध्यपूर्व और यूरोप के 28 विभिन्न बाजारों में निर्यात कर रहा है और होंडा का विविध निर्यात पोर्टफोलियो अब 16 मॉडल्स के आंकड़े पर पहुंच गया है। अब भारत से हर दूसरा निर्यात होने वाला स्कूटर होंडा डियो है जो भारत का नंबर वन निर्यात होने वाला स्कूटर मॉडल बन गया है।

कंपनी का कहना है कि फनटास्टिक ‘नावी’ भी अन्तर्राष्ट्रीय बाजार के युवाओं में तेजी से लोकप्रिय हो रही है। साथ ही मोटरसाइकल का निर्यात भी दो अंकों की वृद्धि के साथ होंडा के कुल निर्यात में आधे से अधिक योगदान दे रहा है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending