Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सुसाइड बम से यूपी को दहलाने की साजिश, IB ने जारी किया अलर्ट

Published

on

Loading

लखनऊ। खुफिया एजेंसी आईबी ने उत्तर प्रदेश में बड़े आतंकी हमले को लेकर एक अलर्ट जारी किया है। सूत्रों की माने तो आईबी ने राज्य की पुलिस को सतर्क किया है कि सरहद पर हुई कार्रवाई के बाद आतंकी यूपी समेत दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में आतंकवादी सुसाइड बम से हमले को अंजाम दे सकते हैं।

सूत्रों का कहना है कि कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना कार्रवाई से वे बौखलाए हुए हैं। ऐसे में वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

खबर है कि अलर्ट में किसी भी जगह या फिर तारीख की बात नहीं कही गयी है। इधर यूपी के डीजीपी सुलखान सिंह ने सभी सार्वजनिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा देने का निर्देश जारी किया है। शॉपिंग माल, सिनेमाघर, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन और भीड़भाड़ वाले इलाकों में विशेष सर्तकता बरतने को कहा गया है। संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग करने के भी निर्देश दिए गए हैं। साथ ही जिलों में तैनात पुलिस अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है।

गौरतलब हो कि इससे पहले भी कई बार उत्तर प्रदेश में आतंकी हमला को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर भी ऐसी खबर मीडिया में आयी थी कि उनकी जान को खतरा है। इसके बाद उनकी सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया।

उत्तर प्रदेश

अमेठी हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम योगी, कहा- दोषियों पर होगी कठोरतम कार्रवाई

Published

on

Loading

अमेठी। अमेठी में हुए एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। पीड़िता परिवार के साथ ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडेय भी मौजूद थे। सीमे योगी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतेगी और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

इस मुलाकात की जानकारी सीएम योगी ने सोशल मीडिया के जरिए फोटो शेयर कर दी है। उन्होंने लिखा, ‘आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर ऊंचाहार विधान सभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री मनोज पांडेय जी की उपस्थिति में जनपद अमेठी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीड़ित परिजनों से भेंट की।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदना एवं प्रतिबद्धता के साथ शोक संतप्त परिजनों के साथ है। आश्वस्त रहें, पीड़ितों को अवश्य न्याय मिलेगा, दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। जबकि एसटीएफ यूनिट से मिली जानकारी के मुताबिक अमेठी में हुई घटना, जिसमे एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अभियुक्त चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्य आरोपी ने एक वक्त दारोगा की पिस्टल छीन ली और भागने की कोशिश में उससे फायरिंग की, लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और आरोपी के पैर में गोली लग गई. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। अभियुक्त चंदन को हत्या के दर्ज केस में थाना शिवरतनगंज, अमेठी में दाखिल किया गया है।

Continue Reading

Trending