Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

जेईई, एनईईटी के लिए ‘रिवीजन कम टेस्ट पैकेज’ एप

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 25 सितंबर (आईएएनएस)| एड-टेक कंपनी सेल्फस्टडी ने जेईई, एनईईटी और एआईएमएस की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए ‘रिवीजन कम टेस्ट पैकेज’ एप लांच किया है। कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

सेल्फस्टडी ने एक बयान में कहा कि उसके सेल्फस्टडी एप को बहुत थोड़े समय में 1 लाख से ज्यादा छात्रों ने डाउनलोड कर लिया है। अब प्रवेश परीक्षा की तैयारी के सेग्मेंट में सेल्फस्टडी ने ‘सेल्फस्टडी रिविजन कम टेस्ट पैकेज’ नाम का नया एप लांच किया है। कंपनी का उद्देश्य छात्रों को तनाव और मोटी-मोटी किताबों और नोट्स को पढ़ने से आजादी दिलाना है। रिवीजन पैकेज के कंटेंट को आईआईटी और एनईईटी बैकग्राउंड के विशेषज्ञों के लगातार प्रयासों और कड़ी मेहनत से विकसित किया गया है।

कंपनी ने बताया कि इस पैकेज में 250 से ज्यादा इंफोग्राफिक्स, कॉन्सेप्टस और फाम्युर्ले के रिवीजन के लिए फ्लैशचार्ट, प्रैक्टिस के लिए 150 से ज्यादा टेस्ट शामिल है और यह सब 12 महीनों के लिए 1999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है।

सेल्फस्टडी के सह-संस्थापक प्रसेनजीत सिंह ने बताया, एनईईटी एग्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए सेल्फस्टडी के रिवीजन कम टेस्ट पैकेज के साथ परीक्षा की तैयारी करना कभी इतना आसान नहीं रहा। इससे पहले छात्रों को अपने महत्वपूर्ण नोट्स तैयार करने और प्रैक्टिस के लिए अच्छे सवाल की तलाश में काफी समय बर्बाद करना पड़ता था। अब उनका वह समय बचेगा और छात्र अपना ज्यादा से ज्यादा समय पढ़ाई में लगा सकेंगे। इससे एनईईटी 2019 में छात्रों के सिलेक्शन का चांस निश्चित रूप से कई गुना बढ़ गया है।

उन्होंने बताया कि इसमें हर टेस्ट में पूछे गए सवालों का डिटेल सोल्यूशन और विस्तृत विश्लेषण दिया गया है, ताकि कोई छात्र अपने मजबूत प्वॉइंट्स और कमजोरियों को अच्छी तरह समझ सके। इससे छात्रों को यह भी पता चलता है कि वह किन विषयों में पिछड़ रहे हैं। किसी भी टेस्ट को कुछ समय के बाद दोबारा दिया जा सकता है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending