Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

आधार पर फैसला मेरे रुख को सही ठहराता है : ममता

Published

on

Loading

मिलान, 26 सितम्बर (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आधार पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया और कहा कि यह उनके रुख को सही ठहराता है।

बनर्जी ने यहां मीडिया से कहा, लोगों के पास कुछ अधिकार होने चाहिए। अगर बैंक और मोबाइल फोन आधार कार्ड से जुड़े रहेंगे, तो लोगों से जुड़ी सारी जानकारी सार्वजनिक हो जाएगी। यह लॉजिक सही है और अटूट है, यह आज साबित हो गया।

अपने राज्य के लिए निवेश जुटाने इस समय इटली में मौजूद बनर्जी ने कहा, हम सरकारी सुरक्षा या आंतरिक सुरक्षा पर सवाल नहीं उठाते हैं। लेकिन अगर मेरा खाता संख्या सार्वजनिक हो गया, तो मेरे साथ धोखा हो सकता है। यह एटीएम निकासी में हो चुका है।

उन्होंने कहा, इसी तरह, अगर मोबाइल फोन नंबर आधार के साथ जुड़े रहेंगे, तो आप जो संदेश भेजते हैं, या कॉल करते हैं, सभी सूचनाएं चोरी हो जाएंगी।

फैसले को लोगों की जीत बताते हुए, ममता ने कहा कि उन्होंने अपने बैंक खाते या मोबाइल नंबर को आधार से लिंक नहीं करवाया है और लोगों से भी ऐसा नहीं करने के लिए कहा है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending