Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

ईएफएल कप : हैजार्ड के दम पर चेल्सी ने लिवरपूल को हराया

Published

on

Loading

लिवरपूल, 27 सितम्बर (आईएएनएस)| चेल्सी ने ईडन हैजार्ड के दमदार गोल की बदौलत यहां बुधवार देर रात खेले गए ईएफएल कप के तीसरे दौर के मुकाबले में लिवरपूल को 2-1 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। बीबीसी के अनुसार, लिवरपूल की 2018-19 सीजन में सभी टूर्नामेंट में यह पहली हार है। इससे पहले, लिवरपूल ने इस सीजन इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) और यूरोपीय चैम्पियंस लीग के सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की थी।

एनफील्ड स्टेडियम में लिवरपूल और चेल्सी के बीच पहले हाफ में दमदार कड़ी टक्कर देखने को मिली। दोनों टीमो को गोल करने के कई मौके मिले लेकिन कोई भी बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हो पाया।

दूसरे हाफ की शुरुआत लिवरपूल के लिए शानदार रही। मेजबान टीम ने चेल्सी के डिफेंस की लापरवाही का फायदा उठाया और 58वें मिनट में स्ट्राइकर डेनियल स्टरिज ने लिवरपूल को बढ़त दिला दी।

इसके बाद चेल्सी ने अपने खेल को बेहतर किया। 79वें मिनट मे बॉक्स के दाईं छोर से लिए गए फ्री-किक पर हेडर के जरिए गोल करके एमर्सन ने मेहमान टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया।

चेल्सी के कोच मॉरीजियो सारी हैजार्ड और एंगोलो कान्ते को मैदान पर लेकर आए और दोनों खिलाड़ियों ने मैच का रुख मोड़ दिया। 85वें मिनट में हैजार्ड ने बॉक्स के दाईं छोर से विपक्षी टीम के डिफेंडर को छकाते हुए बेहतरीन गोल दागा और अपनी टीम को अप्रत्याशित जीत दिला दी।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending