Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

वनडे रैंकिंग : रोहित दूसरे, कुलदीप तीसरे नंबर पर पहुंचे

Published

on

Loading

दुबई , 30 सितम्बर (आईएएनएस)| अपनी कप्तानी में भारत को सातवीं बार एशियाई क्रिकेट का बादशाह बनाने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि लेफ्ट आर्म चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव गेंदबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, रोहित ने संयुक्त अरब अमीरात में हुए एशिया कप में पांच मैचों में 317 रन बनाए थे जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक है। रोहित के जोड़ीदार और एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन भी चार स्थान ऊपर चढ़कर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

धवन एशिया कप में मैन आफ द टूर्नामेंट रहे थे। उन्होंने टूर्नामेंट के पांच पारियों में दो शतक की मदद से कुल 342 रन बनाए थे। एशिया कप से आराम लेने वाले भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में अभी भी शीर्ष पर कायम हैं। इंग्लैंड के जो रूट तीसरे और आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर चौथे नंबर पर है।

गेंदबाजों की सूची में कुलदीप ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर ली है। एशिया कप में 10 विकेट लेने वाले कुलदीप तीन स्थानों की छलांग लगाकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके अब कुल 700 अंक हो गए हैं। भारत के जसप्रीत बुमराह दूसरे और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान तीसरे नंबर पर हैं।

एशिया कप से लगभग एक साल बाद भारतीय टीम में वापसी करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने टूर्नामेंट में कुल सात विकेट चटकाए थे। जडेजा अब गेंदबाजों की सूची में 14 स्थान की लंबी छलांग लगाकर 39वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

ऑलराउंडरों की सूची में अफगानिस्तान के राशिद ने शीर्ष स्थान पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने एशिया कप में 87 रन बनाने के अलावा 10 विकेट भी हासिल किए थे। राशिद अपने इस प्रदर्शन की बदौलत बांगलादेश के शाकिब अल हसन को पछाड़कर आलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए हैं।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending