Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

घोटालेबाज मोदी-खट्टर की उल्टी गिनती शुरू : कांग्रेस

Published

on

Loading

पानीपत, 30 सितंबर (आईएएनएस)| हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने रविवार को ‘पानीपत की चौथी लड़ाई’ का बिगुल बजाया। उन्होंने कहा कि घोटालेबाज मोदी-खट्टर की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। यह लड़ाई मोदी सरकार के राफेल महाघोटाले और प्रदेश की खट्टर सरकार के कुशासन के खिलाफ होगी। पानीपत में आयोजित कांग्रेस की ‘राफेल पोल-खोल, हल्ला बोल’ रैली को संबोधित करते हुए डॉ. तंवर ने कहा कि यह लड़ाई भाजपा को उखाड़ फेंकने व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने तक जारी रहेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल डील में 1,44,144 करोड़ रुपये के घोटाले का सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि यह रकम हरियाणा के एक साल के कुल बजट 1.05 लाख रुपये से भी ज्यादा है।

डॉ. तंवर ने कहा कि भाजपा की केंद्र व राज्य की सरकारें अपने चुनावी वादों को पूरा करने में पूरी तरह विफल साबित हुई हैं। उन्होंने राफेल डील और पेट्रो पदार्थो की बेतहाशा मूल्यवृद्धि पर केंद्र सरकार को घेरा और एसवाईएल, हरियाणा की कानून-व्यवस्था जैसे मुद्दे उठाते हुए मनोहर सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने राफेल घोटाले की पोल खोलते हुए कहा कि संप्रग सरकार ने 126 राफेल विमान 526 करोड़ के हिसाब से 66276 करोड़ रुपये में खरीदने तय किए थे, लेकिन मोदी सरकार ने महाघोटाला करते हुए मात्र 36 विमान खरीदने का फैसला लिया और इसके लिए 1670 करोड़ रुपये प्रति विमान की दर पर सौदा किया। मोदी सरकार 36 विमान 210720 करोड़ रुपये में खरीदेगी। इस तरह राफेल विमान सौदा 1,44,144 करोड़ रुपये का महाघोटाला है।

डॉ. तंवर ने कहा, मैं इसे महाघोटाला इसलिए कह रहा हूं कि इस विमान की कीमत हरियाणा के 1 साल के बजट एक लाख 15000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। उन्होंने बताया कि अगर विमान निर्माण का ठेका सरकार की कंपनी हिंदुस्तान एरनोटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को मिलता तो उससे एक लाख 20 हजार लोगों को रोजगार भी मिलता। लेकिन ठेका एचएएल से छीनकर अनिल अंबानी की नई कंपनी को दे दिया गया। सरकार की कंपनी को नुकसान पहुंचाकर मोदी ने अपनी दोस्ती निभाई।

पूर्व सांसद ने नोटबंदी को भाजपा नेताओं की पौ बारह करने वाला घोटाला करार दिया और कहा कि खुद रिजर्व बैंक का कहना है कि उसके पास 99.30 फीसदी नोट वापस आ गए हैं। जब सारे नोट वापस आ गए हैं तो फिर कालाधन आखिर कहां गया, जिसे निकलवाने का दावा किया गया और इसी को नोटबंदी का कारण बताया गया। जनता से सरासर झूठ बोला गया और यह झूठ देश के प्रधानमंत्री ने बोला। यह देश के लिए कितना शर्मनाक है।

उन्होंने कहा, असल में भाजपा सरकार ने कालेधन का खात्मा करने के बजाय अपने लोगों का कालाधन सफेद करने के लिए यह गड़बड़झाला जानबूझकर किया। नोटबंदी से पहले ही कई भाजपा नेताओं के पास नए नोट पहुंच गए, यह खबर भी आप लोगों ने जरूर सुना होगा। देशभर के आम लोग अपना ही पैसा पाने के लिए तरसते रहे, कतारों में धक्के खाते और मरते रहे, लेकिन भाजपा नेताओंको कोई दिक्कत आई। वे लोगों को परेशान देखकर हंसते रहे। यह देश के साथ एक क्रूर मजाक था।

डॉ. तंवर ने कहा कि नोटबंदी के चलते अकेले गुड़गांव में ही 79 फीसदी डेली वेजेस मजदूरों का रोजगार छिन गया। पूरे देश में लाखों मजदूर रोजगार हो गए। छोटे व्यापारियों का काम-धंधा चौपट हो गया। कई हफ्ते तक बाजार में सन्नाटा रहा। अफसोस इस बात की है कि देश या आम आदमी को नोटबंदी का कोई फायदा नहीं हुआ, बल्कि नुकसान ही नुकसान हुआ।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दामों में भी भाजपा सरकार जनता की जेब पर डाका डाल रही है। वर्ष 2014 में जब कांग्रेस की सरकार गई, उस समय पेट्रोल 71 रुपये लीटर था, जो अब 91 रुपये लीटर हो गया है। इसी तरह कांग्रेस की सरकार के समय डीजल भी 55 से बढ़कर 79 रुपये लीटर हो गया है। इसी तरह के केरोसिन के दाम भी भाजपा सरकार में 15 से बढ़कर 26 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। अब कहा जा रहा है कि रसोई गैर के दाम और बढ़ेंगे।

रैली में प्रदेशभर से मिले जनसमर्थन से उत्साहित तंवर ने कहा कि पहले की तीन लड़ाइयों की तरह पानीपत से शुरू हुई चौथी लड़ाई भी देश का इतिहास बदलेगी।

कांग्रेस नेता ने परत दर परत केंद्र सरकार की राफेल घोटाला, नोटबंदी, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों, राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना का नाम बदलकर ‘आयुष्मान भारत’ रखने, सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने, हैपनिंग हरियाणा के नाम पर निवेश व रोजगार को लेकर झूठे दावे, बेरोजगारी को बढ़ावा देने आदि कारगुजारियों की पोल खोलते हुए हरियाणा में समरसता के साथ विकास के लिए अपना विजन भी रखा।

डॉ. तंवर ने हरियाणा के विकास के लिए अपना विजन रखते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों व गरीब परिवारों के सभी कर्ज माफ, बुढ़ापा पेंशन 3000 रुपये प्रतिमाह करने, गरीबों के लिए बीपीएल सर्वेक्षण कराने, हरियाणा के गठन से अब तक सरकारी नौकरी से वंचित परिवारों का सर्वेक्षण कराकर घर से एक सदस्य को पक्की नौकरी देने, कर्मचारियों के लिए एनपीएस को समाप्त कर पुरानी पेंशन नीति बहाल करने, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग सहित 36 बिरादरी के गरीब बच्चों को पढ़ाई-लिखाई के लिए स्कूल से लेकर उच्च शिक्षा तक छात्रवृत्ति देने, एनहांसमेंट की समस्या का स्थायी समाधान, गरीबों को 100-100 गज के प्लाट देने की योजना को फिर से बहाल करने सहित बिना भेद-भाव हर वर्ग का भला करने जैसे कदम उठाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि रैली में जिस तरह लाखों लोगों ने पहुंचकर भाजपा सरकार के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया है, इससे साफ है कि हरियाणा में होने वाले लोकसभा चुनाव में दस की दस व विधानसभा की 90 में से 80 से अधिक सीटों पर जीत कांग्रेस की होगी।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending