Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

छत्तीसगढ़ में हर क्षेत्र में विकास के नए कीर्तिमान : रमन सिंह

Published

on

Loading

रायपुर, 30 सितम्बर (आईएएनएस/वीएनएस)। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ अपनी जनता के सहयोग से विकास के हर क्षेत्र में सफलता के नए कीर्तिमान बना रहा है।

बस्तर से सरगुजा तक पूरे छत्तीसगढ़ में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पेयजल आदि हर क्षेत्र में विकास साफ नजर आ रहा है।
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रविवार को राज्य के विकासखंड मुख्यालय बसना (जिला -महासमुंद) में प्रदेशव्यापी अटल विकास यात्रा के तहत आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए इस आशय के विचार व्यक्त किए। उन्होंने आमसभा में जिले की जनता को 253 करोड़ 89 लाख रुपये के 47 निर्माण कार्यो की सौगात दी।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि अटल विकास यात्रा छत्तीसगढ़ के विकास और विश्वास की एक बड़ी तीर्थयात्रा है। उन्होंने विगत 15 वर्षो में राज्य में गांव, गरीब और किसानों तथा समाज के सभी वर्गो की बेहतरी के लिए प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं और उपलब्धियों की जानकारी दी। डॉ. सिंह ने इन उपलब्धियों का श्रेय प्रदेश की मेहनतकश जनता को दिया।

उन्होंने कहा कि इस यात्रा में सरकार जनता के बीच पहुंचकर अपने 15 वर्षो के कामकाज का हिसाब दे रही है। यह विकास यात्रा छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता, हमारे देश के पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित है, जिन्होंने छत्तीसगढ़ को राज्य बनाकर यहां की जनता का सम्मान बढ़ाया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ प्रदेश अपनी जनता के सहयोग से विकास के हर क्षेत्र में सफलता के नए कीर्तिमान बना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने गरीबों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए कई योजनाएं देश को दी है। छत्तीसगढ़ में भी इन योजनाओं का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन हो रहा है। राज्य और केंद्र की योजनाओं से छत्तीसगढ़ के गरीबों के जीवन में भी काफी परिवर्तन आया है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending