Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

किसानों पर जुल्म, भाजपा सरकार खामियाजा भुगतने को तैयार रहे : मायावती

Published

on

Loading

लखनऊ, 2 अक्टूबर (आईएएनएस/आईपीएन)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने दिल्ली में पड़ोसी राज्यों से आए किसानों पर मंगलवार को हुए लाठीचार्ज की निंदा करते हुए कहा कि यह भाजपा सरकार की निरंकुशता की पराकाष्ठा है, जिसका खामियाजा भुगतने के लिए उसे तैयार रहना चाहिए।

मायावती ने आईपीएन को दिए अपने बयान में कहा कि किसानों की आय दोगुणा करके उनके अच्छे दिन लाने का वायदा करने वाली भाजपा सरकार निहत्थे किसानों पर पुलिस से लाठियां बरसवा रही है, उन पर आंसूगैस के गोले आदि दगवाकर जुल्म कर रही है, जबकि किसान समाज के लोग गांधी जयंती के दिन गांधी समाधि स्थल पर जाकर केवल अपना विरोध प्रदर्शन करने वाले थे।

बसपा प्रमुख ने कहा कि वैसे तो भाजपा की केंद्र व राज्य सरकारों की गरीब व किसान विरोधी नीतियों से समाज का हर वर्ग काफी पीड़ित है, खासकर किसान वर्ग के लोग इस सरकार में कुछ ज्यादा ही संकट झेल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकारों ने अगर किसानों की समस्याओं का सही समाधान किया होता तो खासकर यूपी, पंजाब व हरियाणा के किसानों को आज दिल्ली में पुलिस की लाठी का शिकार होकर मुसीबत व जिल्लत नहीं झेलनी पड़ती।

मायावती ने कहा कि इससे पहले भी मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र आदि राज्यों में किसानों पर पुलिस बर्बरता व ज्यादती की घटनाएं समाज के उद्वेलित कर चुकी हैं। इतना ही नहीं, बल्कि भाजपा सरकारों द्वारा किसानों की कर्जमाफी की घोषणा भी इनकी अन्य वादों व घोषणाओं की तरह हवा-हवाई ही साबित हुई है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending