Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

विजय हजारे ट्रॉफी : हरियाणा, जम्मू-कश्मीर और तमिलनाडु की जीत

Published

on

Loading

चेन्नई, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)| हिमांशु राणा के 67 रन के बाद गेंदबाजों के कसे प्रदर्शन से हरियाणा ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-ए मैच में बुधवार को गुजरात को 44 रनों से हरा दिया।

हरियाणा ने यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 247 रन का स्कोर बनाया और फिर गुजरात को 46.1 ओवर में 203 रन पर ऑलआउट कर दिया।

गुजरात के लिए चिराग गांधी ने सर्वाधिक 52, मनप्रीत जुनेजा ने 38 और रुजुल भट्ट ने 30 रन बनाए। हरियाणा के लिए जयंत यादव ने तीन, कप्तान अमित मिश्रा और हर्षल पटेल ने दो-दो जबकि मोहित शर्मा और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, हरियाणा ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 247 रन का स्कोर बनाया। राणा ने 82 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए। जयंत यादव ने नाबाद 47, प्रमोद चंडिला ने 34 और शुभम रोहिल्ला ने 32 रन बनाए।

गुजरात की ओर से चिंतन गाजा ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके।

ग्रुप-ए के दूसरे मैच में जम्मू-कश्मीर ने राजस्थान को वीजेडी पद्धति के तहत तीन विकेट से हरा दिया।

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 218 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम ने 35.3 ओवर तक सात विकेट पर 179 रन का स्कोर बना लिया था।

जम्मू-कश्मीर के लिए शुभम खजुरिया ने 57 और ईयान चौहान ने 51 रन का योगदान दिया। राजस्थान के लिए राहुल चहर ने तीन और तजिंदर सिंह ने दो विकेट निकाले।

राजस्थान के लिए सलमान खान ने 60, मनेंदर नरेंदर सिंह ने 50 और अभिजीत तोमर ने 38 रन बनाए। जम्मू-कश्मीर की ओर से कप्तान परवेज रसूल ने तीन, वसीम रजा ने दो और इरफान पठान तथा रासिख सलाम ने एक-एक विकेट चटकाए।

इसी ग्रुप-के तीसरे मैच में तमिलनाडु ने त्रिपुरा को आठ विकेट से पराजित कर दिया।

त्रिपुरा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.4 ओवर में 196 रन का स्कोर बनाया जिसे तमिलनाडु ने अभिनव मुकुंद के 131 रन की मदद से 31.2 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मुकुंद ने 100 गेंदों पर 13 चौके और छह छक्के लगाए।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending