Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ पदाधिकारियों ने कड़ी सुरक्षा में शपथ ली

Published

on

Loading

इलाहाबाद, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)| हिसा के दौर के बाद, इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने शनिवार को पुलिस की मौजूदगी के बीच शपथ ली। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। शुक्रवार को हुए मतदान के नतीजों की घोषणा के तुरंत बाद रात करीब दो बजे विश्वविद्यालय में हिंसा भड़क गई। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के समर्थकों ने कथित रूप से वाहनों को फूंक दिया और हॉस्टल की एक इमारत में आग लगा दी।

इस दौरान बम भी फेंके गए।

दमकल विभाग और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत प्रशासनिक अधिकारी तुरंत अतिरिक्त बल के साथ गुस्साई भीड़ को शांत कराने के लिए पहुंचे।

चुनाव में समाजवादी छात्र सभा (एससीएस) के उदय प्रकाश यादव ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी के अतेंद्र सिंह को 774 मतों से शिकस्त दी।

कांग्रेस से संबद्ध नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के अखिलेश यादव ने 2,157 मतों के साथ उपाध्यक्ष का पद हासिल किया है।

भाजपा से संबद्ध एबीवीपी को उसके तमाम धूम धड़ाके वाले प्रचार के बावजूद महासचिव के पद से संतोष करना पड़ा। उसके प्रत्याशी शिवम सिंह को 2823 मत मिले।

संयुक्त सचिव पद पर समाजवादी छात्र सभा के सत्यम सिंह ‘सनी’ विजयी रहे। एनएसयूआई के आदित्य सिंह संस्कृति सचिव चुने गए।

एसएसपी इलाहाबाद के जनसंपर्क अधिकारी प्रिंस दीक्षित ने आईएएनएस को बताया कि हालात धीरे धीरे सामान्य हो रहे हैं।

मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

हिंसा में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending