Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जदयू को झटका, मंत्री रामधनी सिंह सपा में शामिल

Published

on

Loading

पटना। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और करगहर के विधायक रामधनी सिंह ने बुधवार को जनता दल (यूनाइटेड) से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी (सपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली। सपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक समारोह में सिंह को सपा के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र सिंह यादव और सपा के वरिष्ठ नेता रघुनाथ झा ने पार्टी की सदस्यता दिलाई।

इस समारोह में रून्नीसैदपुर से जद (यू) विधायक गुड्डी चौधरी, पूर्व मंत्री बसावन भगत सहित राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जद (यू) के कई नेताओं ने सपा की सदस्यता ग्रहण की।

इस मौके पर मंत्री रामधनी सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए महागठबंधन पर पैसे लेकर टिकट देने का गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मात्र पैसों के लिए कर्मठ कार्यकतरओ की अवहेलना कर महागठबंधन के नेताओं ने धनपशुओं और बाहुबलियों के चरण में टिकट रख दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव में जनता महागठबंधन को धूल चटाएगी। इधर, रून्नीसैदपुर की विधायक गुड्डी चौधरी ने कहा कि महागठबंधन के मुखिया अपने जनप्रतिनिधियों को अपमानित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि धोखे में रखकर उनका टिकट अंतिम समय में काट दिया गया।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष यादव ने कहा कि इन नेताओं के सपा में आने से पार्टी और मजबूत हुई है। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई सांप्रदायिक शक्तियों और जंगलराज के खिलाफ है और इस लड़ाई में हमारी जीत सुनिश्चित है। उल्लेखनीय है कि सत्तरूढ़ महागठबंधन (राजद, जद (यू) व कांग्रेस) ने बुधवार को बिहार के 243 विधानसभा क्षेत्रों में से 242 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जिसमें रामधनी सिंह और गुड्डी चौधरी को टिकट नहीं दिया गया है। सपा, जन अधिकार मोर्चा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सहित कई दलों के साथ गठबंधन के तहत चुनाव मैदान में उतरी है।

Continue Reading

प्रादेशिक

ऑल इंडिया वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन ईम्प्लाइज यूनियन की प्रेस कांफ्रेंस में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Published

on

Loading

लखनऊ। आज यूनियन “ऑल इंडिया वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन ईम्प्लाइज यूनियन” की प्रेस कॉन्फ्रेंस फैजाबाद रोड, लखनऊ स्थित एक होटल में आयोजित की गई, जिसमें उत्तर प्रदेश भंडारण निगम के कार्यरत श्रमिकों के कल्याण हेतु यूनियन द्वारा किए गए प्रयासों पर प्रेस वार्ता हुई। यूनियन के राष्ट्रीय महामंत्री एस. के. पाण्डे ने पत्रकारों से बताया कि हम लगातार कई वर्षों से श्रमिकों के हित की लड़ाई लड़ रहे हैं उसी का परिणाम ये है कि वित्त विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा पुराने श्रमिकों के कार्य करने के कार्य दिवस के अनुसार उनको अवशेष वेतन का भुगतान का आश्वासन दिया गया जिसकी आगे की कार्यवाही दिनाँक 18 अक्टूबर से प्रारंभ की जाएगी साथ ही उप-श्रमायुक्त लखनऊ द्वारा 9 अक्टूबर तक यूनियन से तक़रीबन 7 जिलों के 19 डिपो के श्रमिकों की सूची की मांग की गई है ताकि उस सूची पर आगे की कार्यवाही की जा सके।

राष्ट्रीय महामंत्री एस. के. पांडेया ने प्रेस वार्ता में बताया कि हम उन गरीब श्रमिकों को उनका हक जिसमें न्यूनतम वेतन के अलावा हर वो सुविधा दिलाने की कोशिश कर रही है जो एक सामान्य व्यक्ति को कम से कम जीवन की जरूरतें पूरी करने के लिए आवश्यक होती है आज उत्तर प्रदेश भंडारण निगम के श्रमिक भूखमरी के कगार पर हैं, उनका प्रति बोरी के हिसाब से 1.5 रुपये 2 रुपये दिया जाता है कोई बीमा नहीं है, कोई चिकित्सा सुविधा मुहैया नहीं करायी जाती है, वो बच्चों को अच्छे स्कूल में पढ़ा तक नहीं सकते, उत्तर प्रदेश भंडारण निगम में ठेकेदार लाल हैं और श्रमिक बेहाल। बस यूँ कहिए की वो किसी तरह जी रहे हैं। उन्होंने कहा ये लड़ाई तब तक नहीं रुकेगी जब तक श्रमिकों को उनका हक ना मिल जाए।

इस अवसर पर यूनियन के उत्तर प्रदेश कमेटी के मनोनीत पदाधिकारियों की घोषणा की गई, कमेटी में अध्यक्षा नीशू शुक्ला गिल, उपाध्यक्ष रोहिल कुमार, महामंत्री प्रवीण कुमार, संयुक्त मंत्री शैलेन्द्र कुमार, संगठन मंत्री राम रहीश, कार्यालय मंत्री विजय कुमार, प्रचार मंत्री राकेश कुमार, कोषाध्यक्ष विवेक शर्मा, इन सभी को पदभार दिया गया।

Continue Reading

Trending