Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में भूकंप राहत अभियान जारी

Published

on

पाकिस्तान, भूकंप राहत अभियान जारी

Loading

इस्लामाबाद| पाकिस्तान में सोमवार को आए शक्तिशाली भूकंप के बाद प्रभावित इलाकों में राहत अभियान तेजी से जारी हैं। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.5 मापी गई थी। ‘रेडियो पाकिस्तान’ की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के निर्देशों पर खबर पख्तनूख्वा की ऊपरी कोहिस्तान घाटियों में हवाई जहाज के जरिए राहत सामग्री पहुंचाई गई है। भूकंप प्रभावित लोगों के बीच अब तक 7,500 तंबुओं, 12,000 कंबलों, 2,000 चटाइयों और 11,000 से ज्यादा खाद्य पैकेटों का वितरण जा चुका है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने भी खबर पख्तूनख्वा के विभिन्न इलाकों में राहत सामग्री से भरे 50 ट्रक भेजे हैं।

पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) के दो सी-130 विमान शुक्रवार को राहत सामग्री लेकर चित्राल शहर में उतरे। एक विमान करीब 18,000 पौंड सूखा राशन लेकर पहुंचा था। यह राशन पीएएफ ने दान किया है। खबर पख्तूनख्वा की सरकार ने भूकंप प्रभावित इलाकों में राहत और पुनर्वास गतिविधियों के लिए तीन अरब पाकिस्तानी रुपये (करीब 2.8 करोड़ डॉलर) जारी किए हैं। इधर, पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने गुरुवार को कहा कि भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 272 हो गई है। वहीं, घायलों की संख्या 2,123 बताई गई है, जबकि इस भूकंप में 25,364 घर नष्ट हो गए। भूकंप का केंद्र हिंदुकुश पर्वत श्रृंखला में था।

अन्तर्राष्ट्रीय

भारतीय लड़की बनेगी पाकिस्तान क्रिकेटर की दुल्हन, कबूल करेगी इस्लाम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी क्रिकेटर रजा हसन ने भारतीय मूल की लड़की पूजा बोमन के साथ सगाई कर ली है। जल्द ही दोनों निकाह कर लेंगे। वैसे तो पूज कोई सेलब्रिटी नहीं हैं, लेकिन जब से पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी की खबर सामने आई है, तब से वो चर्चा में आ गई हैं।

रिपोर्ट के अनुसार भारतीय मूल की पूजा बोमन और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रजा हसन जनवरी 2025 में निकाह करेंगे। ऐसी भी खबरें सामने आई है कि निकाह से पहले पूजा धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल करेंगी। बता दें कि अमेरिका में रह रहीं भारतीय मूल की पूजा बोमन कोई सेलिब्रिटी तो नहीं हैं, लेकिन जब से उनका नाम पाकिस्तानी क्रिकेटर से जुड़ा है तब से वो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

32 साल के रजा हसन ने अपने इंस्टाग्राम पर इस बात का ऐलान किया। उन्होंने पूजा के साथ रोमांटिक अंदाज में फोटो शेयर कर लिखा, ”यह साझा करते हुए रोमांचित हूं कि मेरी सगाई हो गई है। मैंने अपने जीवन के प्यार से हमेशा के लिए मेरा बनने के लिए कहा और उसने हां कहा। जिंदगी के सफर में एक साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार हूं।”

बता दें कि रजा हसन ने 2014 में पाकिस्तान के लिए वनडे में डेब्यू किया जो इनके करियर का आखिरी ODI मुकाबला भी साबित हुआ। बाएं हाथ के स्पिनर ने 10 T20I मैचों में भी हिस्सा लिया और 10 विकेट अपने नाम किए। एक साल में पाकिस्तान के लिए 11 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद रजा हसन का करियर समाप्त हो गया और तब से वो गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। हसन ने अपना आखिरी प्रोफेशनल मैच साल 2021 में खेला था। डोप टेस्ट में फेल होने के कारण उनपर दो साल का बैन भी लग चुका है।

Continue Reading

Trending