Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पेरू का नागरिक 1.3 किलोग्राम कोकीन संग गिरफ्तार

Published

on

पेरू, कोकीन, अंतर्राष्ट्रीय बाजार, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे, संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध),

Loading

नई दिल्ली| पेरू के एक नागरिक को अपने सामान में 1.3 किलो ग्राम कोकीन छिपाकर लाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि जब्त कोकीन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 65 करोड़ रुपये है। अरमांडो (64) को सोमवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डे पर कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया। वह यहां एमिरेट्स विमानन सेवा के विमान से ब्राजील स्थित साओ पाउलो से दुबई होते हुए पहुंचा था। दिल्ली पुलिस का दावा है कि यह अब तक जब्त की गई कोकीन की सबसे बड़ी खेप है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र यादव ने बताया, “इस मादक पदार्थ की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 65 करोड़ रुपये आंकी गई है। इसे प्लास्टिक एवं सिल्वर फॉइल की चार परतों में लपेटकर ट्रॉली बैग के छेद में छिपाया गया था, ताकि एक्स-रे की पकड़ में ना आए।”

उत्तर प्रदेश

अयोध्या में नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म कांड में डीएनए मैच न होने पर भड़के सपा सांसद अवधेश प्रसाद, भाजपा को बताया मुस्लिम विरोधी

Published

on

Loading

अयोध्या। अयोध्या में नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म कांड में आरोपी बनाए गए मोईद खान का डीएनए मैच न होने पर सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा कि भाजपा मुसलमान होने के कारण मोईद खान को बदनाम करना चाहती थी इसलिए इस मामले को उठाया गया। भाजपा सरकार मुस्लिम विरोधी है। दलित विरोधी है। संविधान और गरीब विरोधी है। हमारे नेता अखिलेश यादव को पहले भी शक था इसलिए उन्होंने डीएनए टेस्ट की मांग की थी। अब सच सामने आ गया है।

बता दें कि दुष्कर्म कांड को लेकर कराई गई डीएनए जांच में सपा नेता मोईद खान के नौकर राजू के साथ पीड़िता की डीएनए रिपोर्ट मैच हो गई है। हालांकि सपा नेता के साथ पीड़िता का डीएनए मैच नहीं हुआ, लेकिन सामूहिक दुष्कर्म के मामले में किसी एक आरोपी के साथ रिपोर्ट मैच हो जाने से अपराध की पुष्टि होती है। मेडिकल साइंस से जुड़े विशेषज्ञों के अनुसार यदि एक आरोपी 70 वर्ष का है और दूसरा 25 वर्ष का तो युवा आरोपी से डीएनए मैच होने की संभावना अधिक होती है।

Continue Reading

Trending