Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

ब्राजील में फुटबाल मैच के दौरान हिंसा

Published

on

फोर्टालेजा,ब्राजील के कास्टेलाओ एरिना, फुटबाल क्लबों -फोर्टालेजा,उपद्रव,टेलीविजन कैमरों

Loading

फोर्टालेजा | ब्राजील के कास्टेलाओ एरिना में स्थानीय फुटबाल क्लबों -फोर्टालेजा और सिएरा- के बीच मैच के बाद हिंसा भड़क उठी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, रविवार को भीड़ और उपद्रव कर रहे प्रशंसकों को अलग करने के लिए पुलिस को आंसू गैस और हथगोलों का सहारा लेना पड़ा।

इस एरिना में पिछले साल फीफा विश्व कप के छह मैच भी खेले गए थे। स्थानीय मीडिया के अनुसार मैच के बाद फोर्टालेजा और सिएरा के प्रशंसक मैदान में आ गए और हंगामा करने लगे। इस दौरान टेलीविजन कैमरों को उपद्रवियों ने निशाना बनाया। वहीं, कुछ पत्रकार आंसू गैस के प्रभाव के कारण बेहोश भी हुए। ग्रेमियो और इंटरनासियोनल के बीच रविवार को ही खेले गए एक अन्य मैच में भी प्रशंसकों ने जम कर हंगामा मचाया। ग्रेमियो को हारता देख उसके प्रशंसकों ने बीएरा रियो स्टेडियम की सीटों को नुकसान पहुंचाया। साथ ही दोनों टीमों के प्रशंसकों के बीच झड़प की भी खबर है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

थाईलैंड में दर्दनाक हादसा, स्कूली बस में आग से 25 बच्चों की मौत, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

Published

on

Loading

बैंकॉक। थाईलैंड से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां एक स्कूली बस में आग लग जाने से कम से कम 25 बच्चों की मौत हो गई। जबकि कई झुलसने की वजह से घायल हैं। बस में पांच टीचर्स समेत 44 छात्र मौजूद थे। फिलहाल रेस्क्यू वर्कर्स बाकी बच्चों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। आग लगने की वजह अब तक सामने नहीं आई है।

मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जाहिर की जा रही है। हादसा किस वजह से हुआ, इस बारे में अभी कोई सटीक जानकारी सामने नहीं आई है। स्थानीय लोग भी बचाव और राहत दलों के साथ आग बुझाने और पीड़ितों की मदद करने में जुटे थे।

बैंकॉक पोस्ट के अनुसार यह बस उथाई थानी में एक स्कूल से छात्रों को ले जा रही थी। इसी दौरान इसमें आग लग गई। बचावकर्मियों ने कहा कि आग की लपटों में कई युवा यात्रियों की मौत हो गई या वे घायल हो गए। जोर सोर 100 ट्रैफिक रेडियो नेटवर्क ने दोपहर 12.30 बजे ज़ीर रंगसिट शॉपिंग मॉल के पास इनबाउंड फाहोन योथिन रोड पर बस में आग लगने की सूचना दी।

फायर एंड रेस्क्यू थाईलैंड और थाई पीबीएस ने कहा कि बस 38 छात्रों और छह शिक्षकों को शैक्षिक यात्रा के लिए उथाई थानी के लैन सक जिले के वाट खाओ प्रया संगखारम से ले गई थी। उनका गंतव्य ज्ञात नहीं था। ट्रैफिक पुलिस रेडियो ने कहा कि कई यात्रियों की मौत हो गई या वे घायल हो गए।

Continue Reading

Trending