Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज की मौत

Published

on

Loading

सिडनी| एक घरेलू मैच में बल्लेबाजी के दौरान सिर में लगी चोट के बाद घायल आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की मौत हो गई। ह्यूज मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड के एक मुकाबले के दौरान तेज गेंदबाज सीन एबॉट की बाउंसर गेंद खेलने के प्रयास में चोटिल हो गए थे। चोट लगने के कुछ सेकंड बाद ह्यूज वहीं पिच पर गिर गए।

ह्यूज को सेंट विसेंट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में रखा गया था। बुधवार को उनके सिर का स्कैन भी हुआ था।

खेल-कूद

घर पर भारत की लगातार 18वीं सीरीज जीत, कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

Published

on

Loading

कानपुर। कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। दूसरी पारी में भारत को 95 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे रोहित एंड कंपनी ने तीन विकेट खोकर सिर्फ 17.2 ओवर में हासिल कर लिया। घर पर भारत की यह लगातार 18वीं सीरीज जीत है। भारतीय टीम इस जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में और मजबूत हो गई है और वो नंबर 1 की कुर्सी पर बरकरार है।

कानपुर टेस्ट में पहले दिन बारिश के कारण सिर्फ 35 ओवर का खेल हो सका। इस दौरान बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 107 रनों का स्कोर खड़ा। बारिश के कारण दूसरे और तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी लेकिन चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 233 रनों पर ढेर कर दिया। इसके जवाब में भारत ने चौथे दिन ताबड़तोड़ अंदाज में पारी का आगाज करते हुए टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 50, 100 और 200 रनों का टीम स्कोर बनाने का बड़ा कारनामा कर दिखाया। भारत ने अपनी पहली पारी 285/9 रनों के स्कोर पर घोषित की।

बांग्लादेश का 2-0 से सूपड़ा साफ

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम सिर्फ 146 रन ही बना सकी जिससे टीम इंडिया को जीत के लिए 95 रनों का टारगेट मिला। आखिरी दिन दूसरे सेशन में भारतीय पारी का धमाकेदार आगाज हुआ लेकिन रोहित शर्मा सस्ते में पवेलियन लौट गए। गिल भी 6 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल ने मोर्चा संभाला और इस तरह भारत मैच के साथ-साथ सीरीज पर भी कब्जा करने में कामयाब रहा।

Continue Reading
उत्तर प्रदेश16 mins ago

फिर से शुरू होंगे बंद सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स विहीन जनपदों में खुलेंगे मल्टीप्लेक्स

ऑफ़बीट51 mins ago

Gandhi Jayanti 2024 : भारतीय नोटों पर कैसे छपी गांधी जी की तस्वीरें किसने और कब खींची थी फोटो, जाने कुछ अनसुने किस्से

उत्तर प्रदेश1 hour ago

उल्लास-उमंग के त्योहारी माहौल में सब मिलकर करें प्रयास, ताकि न हो कोई अप्रिय घटना: मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश2 hours ago

नई सड़क, सेतु या पुलिया की जरूरत हो या करानी हो पुराने की मरम्मत, जनप्रतिनिधि व जिला प्रशासन मिलकर तैयार करें प्रस्ताव, शासन से तुरंत मिलेगा पैसा: मुख्यमंत्री

अन्तर्राष्ट्रीय3 hours ago

ईरान का इजरायल पर बड़ा हमला, दागी 200 मिसाइलें,   बाइडेन ने दी नतीजा भुगतने की धमकी

Trending