Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

केंद्रीय गृह मंत्रालय राज्यों के साथ नक्सलवाद पर चर्चा करेगा

Published

on

केंद्रीय गृह मंत्रालय राज्यों के साथ नक्सलवाद पर चर्चा करेगा

Loading

केंद्रीय गृह मंत्रालय राज्यों के साथ नक्सलवाद पर चर्चा करेगानई दिल्ली| केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि शुक्रवार को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास के मुद्दों पर केंद्रीय मंत्रालयों एवं राज्यों के सचिवों के साथ एक बैठक करेंगे। इस संबंध में जारी एक बयान के मुताबिक, बैठक में सात राज्यों- छत्तीसगढ़, झारखंड, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना तथा महाराष्ट्र के मुख्य सचिव भी शामिल होंगे।

बैठक में दूरसंचार, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, पर्यावरण मंत्रालय, वन मंत्रालय तथा स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे।

बयान के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा संबंधी हस्तक्षेप, विकास संबंधी कदमों तथा स्थानीय समुदायों के अधिकारों को सुनिश्ििचत करने सहित बहुपक्षीय रणनीति अपनाई है।

बयान के मुताबिक, “सरकार ने इन क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण, मोबाइल टावरों की स्थापना, पुलिस थानों के निर्माण जैसी विशेष परियोजनाओं को मंजूरी दी है।”

नेशनल

तेलंगाना में दिल दहला देने वाली वारदात, काला जादू करने का आरोप लगाकर महिला को जिंदा जलाया

Published

on

Loading

तेलंगाना। तेलंगाना के मेडक जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां काला जादू करने के शक में एक महिला को आग लगाकर जिंदा जला दिया गया। महिला की तड़प-तड़पकर मौत हो गई। मौके पर काफी लोग मौजूद थे लेकिन किसी ने भी इस अमानवीय कृत्य को रोकने की जहमत नहीं उठाई।

इस घटना की जानकारी देते हुए स्थानीय पुलिस ने बताया कि गुरुवार देर रात रामायमपेट मंडल के कटरियाल गांव में महिला के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर उसे आग लगा दी। महिला का नाम डी मुत्तवा बताया जा रहा है। घटना के दौरान डर की वजह से पीड़ित महिला का बेटा और बहू अपनी जान बचाने के लिए घर से भाग गए। चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी घर पहुंचे और आग बुझाई। हैदराबाद के एक अस्पताल में ले जाते समय महिला की मौत हो गई।

पुलिस कर रही मामले की जांच

पुलिस ने महिला के शव को रामायमपेट अस्पताल भेज दिया और जांच शुरू कर दी। एक पुलिस अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित के बेटे ने बताया कि हमले में 6 लोग शामिल थे। आरोपी का एक रिश्तेदार बीमार हो गया था और उन्होंने इसके लिए मुत्तवा को जिम्मेदार मानते हुए हमला कर दिया।

Continue Reading

Trending