Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : वृंदावन के वात्सल्य ग्राम से 17 अगस्त को रवाना होगी रक्षासूत्र यात्रा

Published

on

रक्षासूत्र यात्रा

Loading

 रक्षासूत्र यात्रालखनऊ/वृंदावन| उत्तर प्रदेश के वृंदावन में स्थित वात्सल्य ग्राम के गुरुकुलम स्कूल से राष्ट्र रक्षासूत्र यात्रा 17 अगस्त को अटारी के बाघा बर्डर के लिए प्रस्थान करेगी। यात्रा में शामिल 25 बेटियां राष्ट्र रक्षा में समर्पित सैनिकों की कलाइयों पर राखियां बांधेंगी।

रक्षासूत्र यात्रा को साध्वी ऋतम्भरा हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी। साध्वी ऋतम्भरा ने बताया कि वर्तमान में देश विषम परिस्थितियों से घिरा है। देश के सैनिक सीमा पर देश की रक्षा कर रहे हैं। देशवासियों का उनके प्रति भावनात्मक संबंध है।

उन्होंने कहा, “हम सभी की जिम्मेदारी है कि भावनात्मक, आध्यात्मिक और सांस्कृतिक ²ष्टि से उनका साथ दें। ऐसी भावनाओं की अभिव्यक्ति का मौका कभी-कभी आता है। खून के रिश्ते तक हीं नहीं, बिना खून के रिश्ते देश के इन वीर सपूतों के लिए बहुत मायने रखते हैं।”

ज्ञात हो कि कारगिल युद्घ के समय यह राष्ट्र रक्षा सूत्र यात्रा वर्ष 1999 से वात्सल्य ग्राम की ओर से शुरु की गई थी।

स्कूल की प्रधानाचार्या प्रीति मेहरा के मुताबिक, महामंडलेश्वर स्वामी परमानंद गिरि एवं साध्वी ऋतम्भरा की अध्यक्षता में एक समारोह के आयोजन की भी योजना है। इसमें वृंदावन, मथुरा और नौहझील के 35 विद्यालयों के छात्र-छात्राएं अपनी राखियां राष्ट्रप्रहरियों को समर्पित करेंगी। इस दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। 17 अगस्त को राष्ट्र रक्षा सूत्र यात्रा बाघा बार्डर के लिए प्रस्थान करेगी।

उत्तर प्रदेश

अमेठी हत्याकांड :उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में शिक्षक,उसकी पत्नी और दो बच्चों की हत्या के मुख्य आरोपी चंदन वर्मा और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ पैर पर लगी गोली, आरोपी पुलिस के गिरफ्त में

Published

on

Loading

अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में शिक्षक,उसकी पत्नी और दो बच्चों की हत्या के मुख्य आरोपी चंदन वर्मा को एनकाउंटर के दौरान पुलिस ने घायल कर दिया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ के बाद पिस्तौल की बरामदगी के लिए उसे लेकर गई थी, तभी चंदन वर्मा ने पुलिसकर्मी की पिस्तौल छीनकर भागने की कोशिश की. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई, जिससे चंदन वर्मा के दाएं पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया. उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मामला मोहनगंज थाना क्षेत्र का है, जहां पुलिस और आरोपी के बीच यह मुठभेड़ हुई. पुलिस के मुताबिक, टीम आरोपी से हत्याकांड में इस्तेमाल की गई पिस्तौल की बरामदगी के लिए रात करीब चार बजे उसे लेकर निकली थी. इसी दौरान आरोपी ने सब-इंस्पेक्टर मदन कुमार की पिस्तौल छीनकर पुलिस पर फायरिंग करने की कोशिश की, जिसके जवाब में पुलिस ने गोली चलाई. चंदन वर्मा के पैर में गोली लगने के बाद उसे सीएचसी में भर्ती किया गया.

इससे पहले, रात करीब 11 बजे अमेठी के एसपी अनूप सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि घटना का खुलासा करते हुए एसटीएफ की टीम ने चंदन वर्मा को प्रयागराज से दिल्ली जाते समय जेवर टोल प्लाजा के पास गिरफ्तार किया. आरोपी बस से दिल्ली जा रहा था जब उसे पकड़ा गया. पूछताछ में चंदन वर्मा ने कबूल किया कि उसका शिक्षक की पत्नी से करीब डेढ़ साल से संबंध था, लेकिन पिछले दो महीने से दोनों के बीच तनाव चल रहा था, जिससे वह मानसिक रूप से परेशान था. इसी परेशानी में उसने शिक्षक के घर में घुसकर सभी को गोली मार दी. इस घटना में शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी और दो बच्चियों की मौत हो गई

Continue Reading
उत्तर प्रदेश9 mins ago

अमेठी हत्याकांड :उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में शिक्षक,उसकी पत्नी और दो बच्चों की हत्या के मुख्य आरोपी चंदन वर्मा और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ पैर पर लगी गोली, आरोपी पुलिस के गिरफ्त में

उत्तर प्रदेश1 hour ago

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में परीक्षा देकर लौट रही आठवीं की छात्राओं से बाइक सवार मनचलों ने की बदसलूकी

प्रादेशिक15 hours ago

ऑल इंडिया वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन ईम्प्लाइज यूनियन की प्रेस कांफ्रेंस में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

खेल-कूद17 hours ago

ऋषभ पंत मना रहे अपना 27वां जन्मदिन, सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों का लगा तांता

नेशनल17 hours ago

तेलंगाना में दिल दहला देने वाली वारदात, काला जादू करने का आरोप लगाकर महिला को जिंदा जलाया

Trending