Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

पर्रिकर के साथ बैठक अनिश्चित : पूर्व सैनिक

Published

on

नई दिल्ली,सेना में 'वन रैंक वन पेंशन' की मांग,राष्ट्रीय राजधानी,आंदोलनकारियों की रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर,ओआरओपी

Loading

नई दिल्ली | सेना में ‘वन रैंक वन पेंशन’ की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में चल रहे अनशन को मंगलवार को 23 दिन पूरे हो गए, लेकिन सरकार ने अपने वादे पूरे करने के लिए अभी तक कोई पहल नहीं की है। आंदोलनकारियों की रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के साथ बैठक अभी भी अनिश्चितता के गर्भ में है। भारतीय पूर्व सैनिक आंदोलन के महासचिव ग्रुप कैप्टन वी.के.गांधी (सेवानिवृत्त) ने आईएएनएस से कहा, “हमारे आंदोलन को आज (मंगलवार) 23 दिन पूरे हो गए। हमें रक्षा मंत्री से मिलने के लिए आज या कल समय मिलने की उम्मीद है। लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। हमें नहीं पता कि अब हम क्या करें, लेकिन हमारा अनशन जारी रहेगा।”

पर्रिकर ने पिछले सप्ताह प्रदर्शनकारी पूर्व सैनिकों को बुलाया था और उनसे कहा था कि वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) योजना की फाइल केंद्रीय वित्त मंत्रालय से वापस आ गई है। मंत्री ने कहा था कि वन रैंक वन पेंशन योजना को लागू करने में जो भी दिक्कतें थीं, उसे अब दूर कर लिया गया है। हालांकि योजना को लागू करने की कोई निश्चित तारीख नहीं बताई गई। पूर्व सैनिकों की मांग है कि केंद्र सरकार वन रैंक वन पेंशन योजना लागू करने के लिए कोई निश्चित तारीख बताए। पूर्व सैनिकों ने बीते 14 जून को अपना आंदोलन शुरू किया था, जबकि 15 जून से उन्होंने भूख हड़ताल शुरू की है।

नेशनल

‘आप’ उम्मीदवार मेहराज मलिक ने जम्मू-कश्मीर के डोडा से दर्ज की जीत, केजरीवाल ने दी बधाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के डोडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक ने बीजेपी को हराकर शानदार जीत हासिल की है। इसके लिए केजरीवाल ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी। साथ ही उन्होंने पार्टी को 5वें राज्य में विधायक मिलने की भी बधाई दी।

अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर दी बधाई

डोडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक द्वारा बीजेपी को हराकर शानदार जीत हासिल करने के लिए बहुत बहुत बधाई। आप बहुत अच्छा चुनाव लड़े। पांचवें राज्य में MLA बनने पर पूरी आम आदमी पार्टी को बधाई।

दिल्ली चुनाव को लेकर हुए चिंतित

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, “चुनाव नजदीक आ रहे हैं। चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाहिए। आज के चुनाव से सबसे बड़ी सीख यही है कि कभी भी अति आत्मविश्वास में नहीं रहना चाहिए। हर चुनाव, हर सीट मुश्किल होती है। हमें कड़ी मेहनत करनी चाहिए। उनका इशारा दिल्ली में आने वाले विधानसभा चुनाव की तरफ है।

Continue Reading

Trending