Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अमर सिंह की धमकी का असर, जयाप्रदा को कैबिनेट मंत्री का दर्जा

Published

on

अमर सिंह, जयाप्रदा, कैबिनेट मंत्री का दर्जा, अखिलेश यादव

Loading

अमर सिंह, जयाप्रदा, कैबिनेट मंत्री का दर्जा, अखिलेश यादव

amar singh jayaprada

लखनऊ। अमर सिंह की तीन-चार दिन पहले राज्यसभा सदस्य के पद के इस्तीफे की धमकी का असर आज काम कर गया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अमर सिंह की खासमखास बॉलीवुड अभिनेत्री जयाप्रदा को आज कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्रदान किया है।

अमर सिंह को शिकायत थी कि अब तो मुख्यमंत्री उनको समय न देने के साथ ही बात तक करना पसंद नहीं करते हैं। इसके साथ ही अमर सिंह अपनी खास फिल्म अभिनेत्री तथा पूर्व सांसद जयाप्रदा को समाजवादी पार्टी में महत्व न मिलने पर मर्माहित थे। मुलायमवादी राज्यसभा सदस्य अमर सिंह के दर्द पर आज मुख्यमंत्री ने मरहम लगा दिया।

जयाप्रदा अब उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद का वरिष्ठ उपाध्यक्ष बनाया गया है। उनको कैबिनेट मंत्री की सुविधा प्रदान की जाएगी। उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष विख्यात गीतकार गोपाल दास नीरज हैं।

प्रादेशिक

ऑल इंडिया वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन ईम्प्लाइज यूनियन की प्रेस कांफ्रेंस में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Published

on

Loading

लखनऊ। आज यूनियन “ऑल इंडिया वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन ईम्प्लाइज यूनियन” की प्रेस कॉन्फ्रेंस फैजाबाद रोड, लखनऊ स्थित एक होटल में आयोजित की गई, जिसमें उत्तर प्रदेश भंडारण निगम के कार्यरत श्रमिकों के कल्याण हेतु यूनियन द्वारा किए गए प्रयासों पर प्रेस वार्ता हुई। यूनियन के राष्ट्रीय महामंत्री एस. के. पाण्डे ने पत्रकारों से बताया कि हम लगातार कई वर्षों से श्रमिकों के हित की लड़ाई लड़ रहे हैं उसी का परिणाम ये है कि वित्त विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा पुराने श्रमिकों के कार्य करने के कार्य दिवस के अनुसार उनको अवशेष वेतन का भुगतान का आश्वासन दिया गया जिसकी आगे की कार्यवाही दिनाँक 18 अक्टूबर से प्रारंभ की जाएगी साथ ही उप-श्रमायुक्त लखनऊ द्वारा 9 अक्टूबर तक यूनियन से तक़रीबन 7 जिलों के 19 डिपो के श्रमिकों की सूची की मांग की गई है ताकि उस सूची पर आगे की कार्यवाही की जा सके।

राष्ट्रीय महामंत्री एस. के. पांडेया ने प्रेस वार्ता में बताया कि हम उन गरीब श्रमिकों को उनका हक जिसमें न्यूनतम वेतन के अलावा हर वो सुविधा दिलाने की कोशिश कर रही है जो एक सामान्य व्यक्ति को कम से कम जीवन की जरूरतें पूरी करने के लिए आवश्यक होती है आज उत्तर प्रदेश भंडारण निगम के श्रमिक भूखमरी के कगार पर हैं, उनका प्रति बोरी के हिसाब से 1.5 रुपये 2 रुपये दिया जाता है कोई बीमा नहीं है, कोई चिकित्सा सुविधा मुहैया नहीं करायी जाती है, वो बच्चों को अच्छे स्कूल में पढ़ा तक नहीं सकते, उत्तर प्रदेश भंडारण निगम में ठेकेदार लाल हैं और श्रमिक बेहाल। बस यूँ कहिए की वो किसी तरह जी रहे हैं। उन्होंने कहा ये लड़ाई तब तक नहीं रुकेगी जब तक श्रमिकों को उनका हक ना मिल जाए।

इस अवसर पर यूनियन के उत्तर प्रदेश कमेटी के मनोनीत पदाधिकारियों की घोषणा की गई, कमेटी में अध्यक्षा नीशू शुक्ला गिल, उपाध्यक्ष रोहिल कुमार, महामंत्री प्रवीण कुमार, संयुक्त मंत्री शैलेन्द्र कुमार, संगठन मंत्री राम रहीश, कार्यालय मंत्री विजय कुमार, प्रचार मंत्री राकेश कुमार, कोषाध्यक्ष विवेक शर्मा, इन सभी को पदभार दिया गया।

Continue Reading

Trending