Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

आईओसी प्रमुख ने अफगानिस्तान बम धमाके की निंदा की

Published

on

Loading

लौसाने| अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के प्रमुख थॉमस बाक ने अफगानिस्तान में एक वॉलीबॉल टूर्नामेंट के दौरान हुए आत्मघाती बम हमले की आलोचना की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, रविवार को पाकटिका प्रांत में आयोजित एक स्थानीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट के दौरान हुए इस हमले में 45 लोगों की मौत हो गई थी।

बाक ने अपने बयान में कहा, “यह कायरतापूर्ण हमला है और हम निर्दोष दर्शकों पर इस तरह के हमलों की भर्त्सना करते हैं।”

उन्होंने कहा, “यह खेल पर हमला है और उस कोशिश पर भी, जिसकी मदद से हम विश्व में शांति और विभिन्न समुदायों के बीच भाईचारा कायम कर सकते हैं। हमारी संवेदना सभी पीड़ित परिवारों के साथ है और हम घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करते हैं।”

अन्तर्राष्ट्रीय

थाईलैंड में दर्दनाक हादसा, स्कूली बस में आग से 25 बच्चों की मौत, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

Published

on

Loading

बैंकॉक। थाईलैंड से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां एक स्कूली बस में आग लग जाने से कम से कम 25 बच्चों की मौत हो गई। जबकि कई झुलसने की वजह से घायल हैं। बस में पांच टीचर्स समेत 44 छात्र मौजूद थे। फिलहाल रेस्क्यू वर्कर्स बाकी बच्चों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। आग लगने की वजह अब तक सामने नहीं आई है।

मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जाहिर की जा रही है। हादसा किस वजह से हुआ, इस बारे में अभी कोई सटीक जानकारी सामने नहीं आई है। स्थानीय लोग भी बचाव और राहत दलों के साथ आग बुझाने और पीड़ितों की मदद करने में जुटे थे।

बैंकॉक पोस्ट के अनुसार यह बस उथाई थानी में एक स्कूल से छात्रों को ले जा रही थी। इसी दौरान इसमें आग लग गई। बचावकर्मियों ने कहा कि आग की लपटों में कई युवा यात्रियों की मौत हो गई या वे घायल हो गए। जोर सोर 100 ट्रैफिक रेडियो नेटवर्क ने दोपहर 12.30 बजे ज़ीर रंगसिट शॉपिंग मॉल के पास इनबाउंड फाहोन योथिन रोड पर बस में आग लगने की सूचना दी।

फायर एंड रेस्क्यू थाईलैंड और थाई पीबीएस ने कहा कि बस 38 छात्रों और छह शिक्षकों को शैक्षिक यात्रा के लिए उथाई थानी के लैन सक जिले के वाट खाओ प्रया संगखारम से ले गई थी। उनका गंतव्य ज्ञात नहीं था। ट्रैफिक पुलिस रेडियो ने कहा कि कई यात्रियों की मौत हो गई या वे घायल हो गए।

Continue Reading

Trending