Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ में आयोजित हुआ क्रियेटिव कैरियर कॉन्‍क्‍लेव

Published

on

Loading

लखनऊ। डिजाइन, फैशन और रचनात्मक व्यावसायिक पाठ्यक्रम के अग्रणी शिक्षा संस्थान पर्ल अकादमी है ने उप्र की राजधानी लखनऊ के एक होटल में क्रिएटिव कैरियर कॉन्क्लेव का आयोजन किया। सम्मेलन में डिजाइन, फैशन और रचनात्मक व्यवसायों की दुनिया से कई दिग्गजों सहित बड़ी संख्या  में छात्र एवं अभिभावक मौजूद थे। दिग्गजों के पैनल ने नए युग और रचनात्मक करियर के कई विकल्पों पर लोगों के साथ अपने विचार साझा किए।

कथाकार व फिल्म निर्माता और स्कूल ऑफ़ कम्युनिकेशन, मीडिया और फिल्म की हेड सुश्री दीप्ति पंत ने कहा कि क्रिएटिव करियर कॉन्क्लेव उन छात्रों के लिए एक ऐसा इंटरैक्टिव मंच है जो पारंपरिक कॅरिअर से परे देखने की इच्छा रखते हैं। इसके अतिरिक्त ऐसे इंटरैक्टिव और व्यावहारिक संवाद माता पिता की आँखें खोल देते हैं। हमारे सम्मेलन के माध्यम से इन्हे रचनात्मक शिक्षा व कैरियर विकल्प की बहुतायत का पता चलता है जो की पारंपरिक विकल्पों से परे होते हैं।

सम्मलेन कुल मिला कर एक बहुत ही अच्छा अनुभव प्रदान करता है जहाँ हम न केवल प्रतिभागियों को उपयुक्त करियर चुनने में मार्गदर्शन करते हैं अपितु हमारे लिए यह विचारों का आदान प्रदान एक ज्ञानवर्धक अनुभव होता है जो हमें नवीन विचारों और संभावनाओं की तरफ प्रेरित करता है। सम्मेलन के अन्य  दिग्गाजों में उत्पाद डिजाइनर सुश्री सृष्टि बजाज, शिक्षाविद डॉ सुनीता कुंवर, फैशन डिजाइनर गौरव मंडल, फैशन संपादक व टीवी एंकर मोहन नीलकंठ शामिल थे।

प्रादेशिक

दिल्ली से नोएडा खाना खाने आए 4 दोस्तों की सड़क हादसे में मौत, एक की हालत गंभीर

Published

on

Loading

नोएडा। नोएडा में हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में कार सवार चार दोस्तों की मौत हो गई जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि हादसा रविवार देर रात करीब 2 बजे हुआ और पीड़ित दिल्ली के न्यू कोंडली के निवासी थे। अपर पुलिस उपायुक्त जोन प्रथम मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि सेक्टर-24 थाने की पुलिस ने हादसे में घायल हुए दिल्ली के न्यू कोंडली निवासी उत्तम की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस से मिली जानकारी

पुलिस के मुताबिक घटना 30 सितंबर की रात 2 बजे की है। एक कार में पांच युवक दिल्ली से खाना खाने नोएडा आए थे। नोएडा से वापस जाते समय सेक्टर -11 एच ब्लॉक रेड लाइट के पास तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने कार में टक्कर मार दी। घटना में कार सवार तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक हादसे में जान गंवाने वाले युवकों की पहचान मोहित, विशाल, मनीष और हिमांशु उर्फ बिट्टू के रूप में हुई है। जबकि घायल की पहचान उत्तम के रूप में हुई है। चारों मृतक और घायल उत्तम न्यू कोंडली दिल्ली के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है की घटना के समय हिमांशु उर्फ बिट्टू कार चला रहा था। घटना के बाद से ही मृतकों के परिवार में चीख- पुकार मची हुई है।

इस संबंध में पुलिस का कहना है कि घायल उत्तम की हालत खतरे से बाहर है। उसकी शिकायत पर अज्ञात ट्रैक्टर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। घटनास्थल से ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर आरोपी चालक की तलाश शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Continue Reading

Trending