Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

विशेष शिक्षकों ने की सहायक अध्‍यापक पद पर समायोजन की मांग

Published

on

Loading

लखनऊ। विशेष शिक्षा-शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उप्र के बैनर तले विशेष शिक्षा में डिग्रीधारक शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर धरना दिया। मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए शिक्षकों ने मुख्‍यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन भी दिया। ज्ञापन में मुख्‍य रूप से बीएड (विशेष शिक्षा) व डीएड (विशेष शिक्षा) धारक शिक्षकों को सहायक अध्‍यापक पद पर समायोजित करने की मांग की गई हैं।

एसोसिएशन के अध्‍यक्ष मुन्‍ना लाल शुक्‍ला ने बताया कि विशेष शिक्षकों को सहायक अध्‍यापक पद पर नियुक्ति देने की मांग को माननीय हाई कोर्ट व माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी वैद्य ठहराया है, साथ ही एनसीटीई ने इस बारे में काफी पहले ही अधिसूचना जारी कर दी है। ऐसे में हमारी मांगों पर कोई ध्‍यान न दिए जाने से विशेष शिक्षकों में असंतोष व्‍याप्‍त है।

विदित हो कि सर्वशिक्षा अभियान के अंतर्गत संविदा पर काफी समय से कार्यरत इन विशेष शिक्षकों को सहायक अध्‍यापक के पद पर समायोजन की मांग ब‍हुत समय से की जा रही है। उक्‍त के अलावा ज्ञापन में रिजवी कमेटी की सिफारिशों के अनुसार वेतन देने व मानदेय में वृद्धि जैसी अन्‍य मांगें भी की गई हैं।

धरने पर मुख्‍य रूप से मो.मसूद अली, जितेंद्र सिंह, संगीत कुमार मिश्रा, अजय सिंह, जिया लाल, संजीव त्रिपाठी, अजय शर्मा, मनोज सिंह, गंगा प्रसाद, सत्‍यनारायण प्रसाद, संतोष कुमार सहित बड़ी संख्‍या में विशेष शिक्षक मौजूद रहे।

प्रादेशिक

महाराष्ट्र: ऑफिस के वॉशरूम में युवा इंजीनियर की हार्ट अटैक से मौत, पीछे छोड़ गए पत्नी और छह साल का बेटा

Published

on

Loading

नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर में आईटी कंपनी में काम कर रहे एक इंजीनियर की हार्ट अटैक से मौत हो गई। मृतक युवक का नाम नितिन एडविन माइकल है। नितिन ऑफिस के वॉशरूम में गए थे, जब वे बहुत देर तक वॉशरूम से नहीं निकले तो लोगों ने नॉक किया। जब उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया तो वॉशरूम को खोला गया जहां वे अचेत हालत में पड़े हुए मिले। अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

नागपुर के सोनेगांव पुलिस थाने ने रविवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। शुरुआती ऑटोप्सी से पता चला कि नितिन की कार्डिएक अरेस्ट से मौत हुई है। पुलिस अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि किन परिस्थितियों के कारण उन्हें हृदयाघात आया. नितिन के परिवार में उनकी पत्नी और छह साल का बेटा है।

कंपनी का बयान, हम परिवार को देंगे हर संभव सहायता

उधर, एचसीएल टेक्नोलॉजी की तरफ से बयान जारी किया गया है। कंपनी ने कहा कि नितिन को आपातकालीन हेल्थकेयर सपोर्ट दिया गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। हमने मृतक के परिवार को हर संभव सहायता उपलब्ध करा रहे हैं। एचसीएल टेक्नोलॉजी अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के लिए कैम्पस के क्लीनिक में ही हेल्थकेयर प्रोग्राम उपलब्ध कराता है। उनका वार्षिक रूप से हेल्थ चेक-अप कराया जाता है।

Continue Reading

Trending