Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ओलंपिक में तीसरा मेडल जीतने से चूकीं मनु भाकर, कहा- मैंने अपना बेस्ट देने की कोशिश की लेकिन…

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ओलंपिक में लगातार तीसरा मेडल जीतने से चूक गईं। शनिवार को हुए 25 मीटर महिला फाइनल में वो 28 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहीं। फाइनल के बाद उन्होंने कहा कि वो काफी नर्वस हो गई थीं इसलिए अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे सकीं।

उन्होंने कहा, “मैं फाइनल में बहुत नर्वस थी। हमेशा अगली बार होता है और मैं पहले से ही उसका इंतजार कर रही हूं लेकिन मैंने अपनी पूरी कोशिश की। मैंने शांत रहने की कोशिश की और अपना बेस्ट देने का प्रयास किया, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था। चौथा स्थान अच्छी स्थिति नहीं है।

पेरिस 2024 में दो पदक जीत चुकी हैं मनु भाकर

मनु भाकर ने ओलंपिक 2024 में दो पदक जीतकर देश के लिए एक खास रिकॉर्ड बनाया है। वह ओलंपिक निशानेबाजी स्पर्धा में देश के लिए पदक जीतने वाली पहली भारतीय निशानेबाज बन गई हैं। इसके अलावा वह आजादी के बाद से एक ही ओलंपिक खेलों में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट भी बन गई हैं। मनु भाकर ने व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में कांस्य पदक जीता। इसके अलावा मनु भाकर ने सरबजोत सिंह के साथ मिलकर मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में एक और कांस्य पदक अपने नाम किया।

खेल-कूद

कोहली, रोहित और ऋषभ को आउट कर बांग्लादेशी गेंदबाज ने क्यों नहीं मनाया जश्न, दिल जीत लेगा जवाब

Published

on

Loading

नई दिल्ली। बांग्लादेश के युवा तेज गेंदबाज महमूद हसन ने चेन्नई टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े नामों से सजे टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। पहले दिन महमूद ने विराट कोहली,रोहित शर्मा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत को आउट किया। दिन के आखिर में महमूद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए। यहां इस युवा गेंदबाज से पूछा गया कि उन्होंने विकेट का जश्न क्यों नहीं मनाया। महमूद ने इसका कारण बताया जो आपका भी दिल जीत लेगा।

उन्होंने कहा, ‘मैं ज्यादा जश्न नहीं मनाता और ऐसा नहीं करने का कोई कारण भी नहीं है। आप कह सकते हैं कि अगर मैं विकेट लेने के बाद जश्न मनाऊंगा तो इससे बल्लेबाज को ज्यादा बुरा महसूस होगा इसलिए मैं जश्न नहीं मनाता। हालांकि इस खिलाड़ी ने एक ही सेशन में कोहली, रोहित और पंत के विकेट निकालने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, मैं खुश हूं। जब आप उन खिलाड़ियों के विकेट लेते हैं जो अभी सबसे अच्छे हैं तो आपका खुश होना स्वाभाविक है।’

पहले दिन हसन महमूद का जलवा

हसन महमूद ने चेन्नई टेस्ट में सबसे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को महज रन के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके बाद उन्होंने शुभमन गिल को बिना खाता खोले ही पवेलियन रवाना। फिर बारी आई विराट कोहली की जिनसे भारतीय क्रिकेट फैंस को काफी उम्मीदें थी पर कोहली ने इस बार दर्शकों को निराश किया और 6 रन बनाकर हसन महमूद का शिकार हुए। चाय ब्रेक के बाद हसन ने चौथा शिकार क्रीज पर जम चुके ऋषभ पंत को बनाया। पंत दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे थे। पर पंत का बल्ला भी बांग्लादेश के इस गेंदबाद के आगे बेबस दिखा। पंत 39 रन बनाकर पवेलियन रवाना हुए। दूसरे दिन भारत का खेल खत्म होने तक हसन महमूद ने भारत के खिलाफ पांच विकेट हॉल का रिकॉर्ड बनाया। ऐसा करने वाले वे बांग्लादेश के पहले गेंदबाज हैं।

Continue Reading

Trending