Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

न्यूजीलैंड का खेल बेहतर, जीत की हकदार : डिविलियर्स

Published

on

न्यूजीलैंड, आईसीसी विश्व कप-2015, अब्राहम डिविलियर्स, दक्षिण अफ्रीका, ब्रेंडन मैक्लम, कोरी एंडरसन, ग्रांड इलियट

Loading

ऑकलैंड| आईसीसी विश्व कप-2015 के सेमीफाइनल मुकाबले में मंगलवार को न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार से निराश दक्षिण अफ्रीकी कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने स्वीकार किया कि न्यूजीलैंड ने बेहतर प्रदर्शन किया, इसलिए वह जीत की असली हकदार थी। वेस्टपैक स्टेडियम में हुए आईसीसी विश्व कप-2015 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट से मात देकर पहली बार फाइनल में प्रवेश कर लिया।

बारिश से बाधित एवं प्रति पारी 43 ओवरों के संशोधित मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने कप्तान ब्रेंडन मैक्लम (59), कोरी एंडरसन (58) और ग्रांड इलियट (नाबाद 84) की बदौलत 298 रनों के लक्ष्य को एक गेंद पहले हासिल कर लिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने 40 वर्षो के इंतजार को खत्म कर पहली बार विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया।

मैच के बाद डिविलियर्स ने कहा, “यह एक शानदार मैच रहा। मेरे खयाल से बेहतर टीम आगे पहुंची है। मैं अपने साथी खिलाड़ियों से इससे बेहतर खेल की आशा नहीं कर सकता और इस हार से उबरने में हमे कुछ वक्त लगेगा। हमने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और इस हार से हमें गहरा धक्का लगा है।” डिविलियर्स ने कहा, “हम इस बार परिवर्तन लाने के लिए खेले और मैं उम्मीद करता हूं कि हमारे देशवासियों को अभी भी हम पर गर्व होगा।”

मुख्य समाचार

प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने में ‘मील का पत्थर’ साबित हो रहा है यूपीआईटीएस-2024

Published

on

Loading

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश को ‘उत्तम प्रदेश’ बनाने के लिए संकल्पित योगी सरकार द्वारा औद्योगिक विकास को गति देने की दिशा में किए गए प्रयास मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। इन्हीं प्रयासों में से एक यूपीआईटीएस 2024 भी है। ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के दूसके संस्करण के अंतर्गत शनिवार को सूचना विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने स्टॉल्स का अवलोकन किया। पांच दिवसीय कार्यक्रम के चौथे दिन प्रमुख सचिव (सूचना विभाग) संजय प्रसाद ने भ्रमण के दौरान इंडिया एक्सपो मार्ट में लगाए गए सूचना विभाग समेत विभिन्न विभागों के स्टालों का दौरा किया। साथ ही, स्टालों पर उपस्थित उद्यमियों से उन्होंने संवाद कायम किया और आयोजन के जरिए प्राप्त हो रहे अवसरों को लेकर चर्चा की।

कारोबार में बढ़ोतरी को लेकर आशान्वित दिखे उद्यमी

भ्रमण व अवलोकन के दौरान उद्यमियों ने संजय प्रसाद को आयोजन के माध्यम से कारोबार में बढ़ोतरी, व्यापक मार्केट तक पहुंच और आय में बढ़ोत्तरी जैसे विषयों की जानकारी दी। वह व्यापार को लेकर प्रगति के लिए भी आशान्वित दिखे। प्रमुख सचिव ने स्टालों का अवलोकन कर संबंधित विभागों के कार्यों की समीक्षा व सराहना भी की। इस अवसर पर प्रमुख सचिव ने कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का द्वितीय संस्करण प्रथम संस्करण की भांति ही प्रदेश सरकार के कुशल नेतृत्व में सफल हो रहा है। उनके अनुसार, पिछली बार की ही तरह इस बार भी हमारे उद्यमियों को कहीं ज्यादा कारोबार मिलने का मार्ग उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के जरिए प्रशस्त होगा। संजय प्रसाद के अनुसार, यह आयोजन उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास को और अधिक गति देने का श्रेयस्कर माध्यम साबित हो रहा है।

Continue Reading

Trending