Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जेटली ने नेवी कमांडरों को हर स्थिति को तैयार रहने को कहा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को इंडियन नेवी के शीर्ष कमांडरों को हर समय तैयार रहने के लिए कहा और देश की पश्चिमी सीमा के हालात एवं उससे जुड़ी आंतरिक सुरक्षा के मुद्दों पर बात की। जेटली ने कहा, “सजग रहना सबसे अच्छा बचाव है।”

एक आधिकारिक वक्तव्य में कहा गया है कि जेटली ने भारतीय उप-महाद्वीप में उभर रही सुरक्षा स्थितियों और हिंद महासागर इलाके में अतिरिक्त क्षेत्रीय शक्तियों पर बातचीत की। राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित नौसेना कमांडरों के सम्मेलन में जेटली ने कमांडरों से हर समय सजग रहने की अपील की।

भारतीय नौसेना की विभिन्न अहम जरूरतों के मद्देनजर रक्षा मंत्री ने कमांडरों को आश्वासन दिया कि सरकार सभी मुद्दों पर बेहद सकारात्मकता के साथ काम कर रही है और खामियों को जल्द से जल्द दूर करने के लिए संसाधनों में इजाफा करने वाली है।

जेटली ने रक्षा के क्षेत्र में स्वदेशीकरण को बढ़ावा देने के लिए भारतीय नौसेना की सराहना की और कमांडरों से रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में घरेलू विशेषज्ञता को और बढ़ाने की अपील की।

युद्धपोत उत्पादन एवं अधिग्रहण नियामक के वाइस एडमिरल डी. एम. देशपांडे ने हाल ही में कहा था कि सुरक्षा के स्तर को बनाए रखने के लिए भारतीय नौसेना को पनडुब्बियों की जरूरत है और यदि रणनीतिक साझेदारी कार्यक्रम लागू नहीं हो पाता है तो नौसेना पनडुब्बियां हासिल करने के अन्य उपायों पर विचार कर सकती है।

मंगलवार को शुरू हुए इस चार दिवसीय सम्मेलन में नौसेना प्रमुख चीफ एडमिरल सुनील लांबा और नौसेना के शीर्ष कमांडर संबोधित करेंगे। मंगलवार को सम्मेलन में रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे, रक्षा सचिव ए. जी. मोहन कुमार और रक्षा मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

नेशनल

नितेश राणे ने मुस्लिमों से पूछा, जब हिंदू समाज खुशी मनाता है तो आपके दर्द क्यों होता है

Published

on

Loading

अमरावती। महाराष्ट्र से भाजपा विधायक नितेश राणे का एक बयान फिर चर्चा में है। एक निजी कार्यक्रम में राणे ने फिल्म ‘पुष्पा’ के अंदाज में कहा, “हिन्दू को फ्लावर समझते हो क्या, फ्लावर नहीं हिन्दू समाज आग है।” नितेश राणे ने कहा कि हम भाईचारा चाहते हैं। लेकिन, जो भाईचारा नहीं चाहते उन्हें सबक सिखाना भी जानते हैं। उन्होंने कहा, जो नियम मुस्लिम समुदाय के त्योहारों के दौरान लागू होता है। वही, नियम गणपति महोत्सव, विसर्जन पर भी लागू होना चाहिए।

गणपति विसर्जन के दौरान हुई एक घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने पूछा, जब हिंदू समाज खुशी मनाता है, तो आपके दर्द क्यों होता है? उन्होंने कहा गणपति विसर्जन कार्यक्रम होता है तो पथराव होता है। क्या किसी मुस्लिम समुदाय के कार्यक्रम के दौरान हिन्दू की ओर से पथराव होते देखा है? लेकिन, इन लोगों ने गणपति विसर्जन के दौरान पथराव किया। यह सहन नहीं किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में दुर्गा पूजा का त्योहार है। अगर इस दौरान पथराव हुआ तो मैं चेतावनी देता हूं कि मुस्लिम समुदाय के द्वारा जो जुलूस निकाला जाएगा। इसमें शामिल लोग घर नहीं जा पाएंगे। उन्होंने कहा, मैं मुसलमानों से नफरत नहीं करता हूं। लेकिन, अगर कोई हमें आंख दिखाएगा तो हम छोड़ेंगे नहीं। जो मुसलमान तिरंगे को सलाम करते हैं वह देशभक्त हैं लेकिन, जिन्हें तिरंगे से परेशानी है वह देशद्रोही हैं। भारत एक हिन्दू राष्ट्र है और पहले यहां हिन्दूओं का हित देखा जाएगा। अगर आप हिन्दू को गलत नजरों से देखोगे तो अंजाम भुगतने के लिए भी तैयार रहो। बता दें कि 29 सितंबर को नागपुर एयरपोर्ट पर शिवसेना यूबीटी के कार्यकर्ताओं ने नितेश राणे के खिलाफ नारेबाजी की थी। नितेश राणे ने कहा, इनके कार्यकर्ता अपने बंटी और बबली को खुश करने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending