Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मप्र : 8 हजार विद्यालयों में 31 दिसंबर तक बन जाएंगे शौचालय

Published

on

Loading

भोपाल| मध्य प्रदेश के साढे आठ हजार विद्यालयों में चल रहे शौचालय निर्माण कार्य की नियमित मॉनीटरिंग होगी। इन शौचालयों का निर्माण कार्य 31 दिसंबर तक पूरा किया जाना है। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार राज्य शासन ने प्रदेश की 8,540 प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में शौचालयों के निर्माण कार्य की नियमित मनीटरिंग के निर्देश समस्त जिला परियोजना समन्वयक को दिए हैं। इन शालाओं में विगत दो अक्टूबर को गांधी जयंती पर शौचालय के निर्माण का काम शुरू हुआ है।

शासन ने सभी जिलों के अधिकारियों से निर्माण कार्य की भौतिक प्रगति को विभागीय पोर्टल पर प्रदर्शित करने को कहा है। शासन ने कहा है कि शौचालयों का समस्त निर्माण कार्य 31 दिसम्बर तक पूरा हो जाना चाहिए।

प्रादेशिक

दिल्ली से नोएडा खाना खाने आए 4 दोस्तों की सड़क हादसे में मौत, एक की हालत गंभीर

Published

on

Loading

नोएडा। नोएडा में हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में कार सवार चार दोस्तों की मौत हो गई जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि हादसा रविवार देर रात करीब 2 बजे हुआ और पीड़ित दिल्ली के न्यू कोंडली के निवासी थे। अपर पुलिस उपायुक्त जोन प्रथम मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि सेक्टर-24 थाने की पुलिस ने हादसे में घायल हुए दिल्ली के न्यू कोंडली निवासी उत्तम की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस से मिली जानकारी

पुलिस के मुताबिक घटना 30 सितंबर की रात 2 बजे की है। एक कार में पांच युवक दिल्ली से खाना खाने नोएडा आए थे। नोएडा से वापस जाते समय सेक्टर -11 एच ब्लॉक रेड लाइट के पास तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने कार में टक्कर मार दी। घटना में कार सवार तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक हादसे में जान गंवाने वाले युवकों की पहचान मोहित, विशाल, मनीष और हिमांशु उर्फ बिट्टू के रूप में हुई है। जबकि घायल की पहचान उत्तम के रूप में हुई है। चारों मृतक और घायल उत्तम न्यू कोंडली दिल्ली के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है की घटना के समय हिमांशु उर्फ बिट्टू कार चला रहा था। घटना के बाद से ही मृतकों के परिवार में चीख- पुकार मची हुई है।

इस संबंध में पुलिस का कहना है कि घायल उत्तम की हालत खतरे से बाहर है। उसकी शिकायत पर अज्ञात ट्रैक्टर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। घटनास्थल से ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर आरोपी चालक की तलाश शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Continue Reading

Trending