Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

‘पिप्पा’ में एआर रहमान के गाने पर मचा बवाल, मेकर्स ने मांगी माफी; जानें क्या है विवाद

Published

on

Pippa Controversy Karar Oi Louho Kopat

Loading

नई दिल्ली। ईशान खट्टर और मृणाल ठाकुर की फिल्म ‘पिप्पा’ का गाना ‘करार ओई लौहो कोपट’ विवादों में छा गया है। ए.आर. रहमान द्वारा गाए गए इस गाने पर मचे बवाल के बीच ‘पिप्पा’ के मेकर्स ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए माफी मांगी है।

मेकर्स ने पिप्पा विवाद पर तोड़ी चुप्पी

‘पिप्पा’ के मेकर्स ‘रॉय कपूर फिल्म्स’ ने एक्स (ट्विटर) पर एक स्टेटमेंट जारी कर माफी मांगते हुए सफाई दी है। स्टेटमेंट में कहा गया ‘करार ओय लौहो कोपट’ गाने को लेकर चल रही मौजूदा बहस पर फिल्म पिप्पा के निर्माता, निर्देशक और संगीतकार यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि गाने की हमारी प्रस्तुति एक ईमानदार कलात्मक व्याख्या है, जिसे दिवंगत काजी नजरूल इस्लाम के स्टेट से एडेप्टेशन राइट लेने के बाद बनाया गया है।

मूल रचना और स्वर्गीय श्री काज़ी नज़रूल इस्लाम के प्रति हमारे दिल में बहुत सम्मान है, जिनका भारतीय उपमहाद्वीप के संगीत, राजनीतिक और सामाजिक परिदृश्य में योगदान अतुलनीय है। यह एल्बम उन पुरुषों और महिलाओं को श्रद्धांजलि के रूप में बनाया गया था, जिन्होंने अपना जीवन बांग्लादेश के लिबरेशन को समर्पित किया था।

मेकर्स ने गाने की धुन बदलने पर दी सफाई

आगे कहा गया, “हमने गीत के लिए लाइसेंस समझौते के लेटर और भावना दोनों का ईमानदारी से पालन करते हुए इस गीत के निर्माण के लिए कदम उठाया, जैसा कि स्वर्गीय श्रीमती कल्याणी काजी के साथ विधिवत साइन किया गया था और श्री अनिर्बान काजी इसके गवाह थे।

हमारा इरादा गीत के सांस्कृतिक महत्व को श्रद्धांजलि देना था और हमने समझौते में निर्धारित शर्तों का पालन किया है, जिसमें हमें एक नई रचना के साथ गीत का उपयोग करने की अनुमति दी थी।

हम दर्शकों के इमोशनल अटैचमेंट को समझते हैं, जो उनका ओरिजिनल कंपोज के साथ है। हालांकि सभी कलाएं स्वाभाविक रूप से व्यक्तिपरक होती हैं, अगर हमारी व्याख्या ने भावनाओं को ठेस पहुंचाई है या अनजाने में परेशानी हुई है, तो हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं।

क्यों मचा बवाल?

ऑस्कर विनिंग सिंगर ए.आर. रहमान ने बंगाली कवि नजरुल इस्लाम के देशभक्ति गीत ‘करार ओई लौहो कोपट’ को अपने वर्जन में गाया। इस गाने की धुन बदलने पर अनिर्बान काजी ही नहीं, बल्कि फैंस भी काफी नाराज हैं।

Continue Reading

मनोरंजन

भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह ने पवन सिंह पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- बंद कमरे में करते थे पिटाई

Published

on

Loading

मुंबई। भोजपुरी सिनेमा की क्वीन अक्षरा सिंह और पवन सिंह का रिश्ता हमेशा से चर्चा का विषय रहा है। अक्षरा सिंह और पवन सिंह काफी लंबे वक्त तक रिलेशनशिप में रहे थे।इनके इस रिश्ते का अंत एक बुरे मोड़ पर हुआ था, जिसके बाद ये पावर कपल कभी एक साथ नजर नहीं आया। रिश्ता खत्म होने के बाद अक्षरा सिंह ने अपने एक्स यानी पवन सिंह पर मारपीट, जान से मारने की धमकी देने समेत तमाम आरोप लगे थे।

आजतक की खबर के मुताबिक, इसके बाद भोजपुरी इंडस्ट्री से अक्षरा सिंह को बायकॉट कर दिया गया था। हालांकि, अक्षरा ने इस पूरे इंसीडेंट पर बात की थी और बताया था कि कैसे पवन उन्हें प्रताड़ित करते थे। अक्षरा ने कहा था मैं उनकी रखैल बनकर नहीं रह सकती थी।

बंद कमरे में पीटते थे पवन सिंह

भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह ने पवन सिंह पर मारपीट के आरोप लगाए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षरा ने कहा कि पवन सिंह उनपर हाथ उठाते थे। बहुत बार उन्हें मारापीटा गया। अक्षरा ने आगे बताया कि एक बार तो मैं मरते-मरते बची थी। पवन कमरे में बंद करके पीटते थे।

उस वक्त को याद कर आज भी कांप उठती हूं

अक्षरा सिंह ने कहा वो बहुत बुरा दौरा था। आज भी जब उसे वक्त को याद करती हूं या फिर वो जहन में आ जाता है तो मैं कांप उठती हूं। अक्षरा ने बताया कि कई बार तो बिना बात के भी माफी मांगनी पड़ती थी। क्योंकि, माफी मांगने से ईगो सैटिस्फाइड होता है।

पैर पर गिरकर मांगनी पड़ती थी माफी

खबर के मुताबिक, अक्षरा सिंह ने कहा कि माफी नॉर्मल तरीके से नहीं बल्कि, पैर पर पूरा गिरकर माफी मांगो, कान पकड़ कर सॉरी बोलो- हमसे अब ये गलती फिर से नहीं होगी। तो मैं कान पकड़कर मांफी मांगती थी। कहती थी हां मुझसे गलती नहीं होगी, आज के बाद नहीं होगी..माफ कर दीजिए।

नहीं रह सकती थी रखैल बनकर

अक्षरा सिंह ने कहा कि एयरपोर्ट पर ऐसा क्यों किया, दूसरी सीट पर क्यों बैठी? ये गलतियां होती थी। इतना ही नहीं, अक्षरा सिंह ने कहा कि मैं उनकी (पवन सिंह) रखैल बनकर नहीं रह सकती थी। पूरा कांड होने के बाद मेरे पिता ने मुझे बुलाकर कहा कि तुम्हें नशा करना है…कर लो।

 

 

 

 

Continue Reading

Trending